मुखपृष्ठ फोटो बालीवुड की टॉप टेन जोड़ियां, जिन्हें लोगों ने खूब पसंद किया
बालीवुड की टॉप टेन जोड़ियां, जिन्हें लोगों ने खूब पसंद किया

फोटो
कटरीना के साथ खिलाड़ी नंबर   वन यानी अक्षय को दर्शकों ने पसंद किया है उतना शायद किसी और को नहीं। 'नमस्ते लंदन' के बाद इस बात का सबसे ताजा सबूत है फिल्म 'सिंह इज   किंग', जिसमें दोनों सितारों ने दर्शकों के दिलों में जोड़ी नंबर वन की जगह बना ली है।
कटरीना के साथ ख...
आमिर की पहली हीरोइन थीं जूही चावला। 'कयामत से कयामत तक' में इस जोड़ी ने ऐसी कयामत ढायी कि बस लोग झूम उठे। शुरुआत में तो दोनों की हर साल सबसे बड़ी हिट साथ ही आती थी। फिर चाहे वह 'लव लव लव' हो, 'दौलत की जंग' या फिर 'हम हैं राही प्यार के'।
आमिर की पहली ही...
अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन- बेस्ट कपल की बात करें तो पुराने कपल अभी भी लोगों के दिलों में घर किए हुए हैं। अपनी फिल्म 'ढाई आखर प्रेम के' यह जोड़ी पूरी तरह ढाई आखर ही है।
अभिषेक बच्चन और...
बॉलिवुड इतिहास की सबसे चर्चित जोड़ी का जिक्र हो, तो अमिताभ-रेखा का नाम शायद सबसे पहले आए। 1976 में ये 'दो अनजाने' कुछ यूं मिले कि सिल्वर   स्क्रीन रोमैंस का मतलब ही बदलकर रख दिया।
बॉलिवुड इतिहास ...
1987 में पहली बार अनिल कपूर औऱ श्रीदेवी एक साथ 'मिस्टर इंडिया' में नजर आए। इस फिल्म को देखकर लोगों को लगा कि यह जोड़ी अब तक क्यों नहीं बनी। दस साल बाद 'जुदाई' में भी इस जोड़ी को उतना ही पसंद किया गया।
1987 में पहली ब...
'प्यासा' की शूटिंग के दौरान गुरुदत्त को वहीदा से प्यार हो गया था। दोनों का असल प्यार तो सिरे नहीं चढ़ पाया, लेकिन 'साईआईडी', 'प्यासा' और 'कागज के फूल' के जरिए इस जोड़ी ने बॉलिवुड इतिहास में कुछ बेहतरीन पन्ने दर्ज किए।
'प्यासा' की शूट...
 1970 में जब 'शराफत' में दोनों साथ आए, तब तक धर्मेंद्र को फिल्मों में आए 15 साल हो चुके थे और वह कितनी ही हीरोइनों के साथ जबर्दस्त हिट फिल्में दे चुके थे। लेकिन हेमा के साथ 'शोले' फिल्म करने के बाद यह जोड़ी हिट लिस्ट में शुमार हो गई।
1970 में जब 'श...
करिश्मा कपूर और सलमान खान ने भी एक साथ कई सुपरहिट फिल्मे दीं।
करिश्मा कपूर और...
राजकपूर और नरगिस-फिल्म 'आग' की नौंवी रील से नर्गिस की एंट्री हुई और इस जोड़ी को खूब पसंद किया गया।
राजकपूर और नरगि...
1969 में 'आर्राधना' ने राजेश खन्ना ही नहीं, इस जोड़ी को भी सुपर स्टारडम के तख्त पर बिठा दिया। उसके बाद जो 'सफर' शुरू हुआ, तो फिर हिंदी सिनेमा को इस जोड़ी ने 'अमर प्रेम', 'राजा रानी' और 'दाग' जैसी कई यादगार फिल्में दीं।
1969 में 'आर्रा...
शाहरुख और काजोल ने फिल्म 'बाजीगर' से जो मोहब्बत की बाजीगरी शुरू की थी, वह आज भी देखने वालों के सिर चढ़कर बोलती है। 'दिलवाले दुल्हनिया ले   जाएंगे' तो खैर शाहकार थी, वैसे भी ये दोनों जब भी साथ आए, देखने वालों ने इन्हें सिर आंखों पर बिठा लिया।
शाहरुख और काजोल...

 

Display Num 
 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?