मुखपृष्ठ फोटो तस्वीरें: दिल्ली में यमुना खतरे के निशान से ऊपर
तस्वीरें: दिल्ली में यमुना खतरे के निशान से ऊपर

दिल्ली में हथिनी कुंड बैराज से ज्यादा पानी छोड़े जाने के कारण यमुना नदी के किनारे बसी कालोनियों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है। लोगों ने घरों को छोड़कर नदी किनारे तंबू में रहना शुरू कर दिया है।

 

 

फोटो
दिल्ली में हथिनी कुंड बैराज से ज्यादा पानी छोड़े जाने के कारण यमुना नदी के किनारे बसी कालोनियों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है।
दिल्ली में हथिन...
लोगों ने घरों को छोड़कर नदी किनारे तंबू में रहना शुरू कर दिया है।
लोगों ने घरों क...
दिल्ली में यमुना नदी करीब 44 से 48 किलोमीटर के बीच फैली हुई है जिसमें 22 किलोमीटर के दायरे में रह रहे लोगों को यह पानी प्रभावित कर रहा है।
दिल्ली में यमुन...
 दिल्ली सरकार के अलावा दिल्ली नगर निगम और दिल्ली बिजली वितरण कंपनियां भी अपने स्तर से प्रभावित लोगों के बीच राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है।
दिल्ली सरकार क...
बुधवार को दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने राजस्व मंत्री अरविंदर सिंह और राजस्व सचिव धर्मपाल सहित अन्य जिला उपायुक्तों के साथ बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविरों और यमुना तट पर कई स्थानों का दौरा किया।
बुधवार को दिल्ल...
यमुना का जलस्तर भी 2010 के बाद अधिक होकर  207.20 मीटर तक पहुंच गया है। यह जलस्तर मंगलवार को खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया था।
यमुना का जलस्तर...
इससे पहले 1978 में जल स्तर 207.49 मीटर और 2010 में 207.11 मीटर तक गया था। इसे देखते हुए सरकार ने अपने सभी संसाधन राहत और बचाव कार्य के लिए लगा दिए हैं।
इससे पहले 1978 ...
मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चों के लिए ब्रेड और दूध भी मुहैया किया जाएगा। उन्होंने कहा कि और शिविर भी लगाए जाएंगे।
मुख्यमंत्री ने ...
यमुना रिवर बैंड में खेती करने वाले लोगों और वहां रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिविरों में लाया गया है।
यमुना रिवर बैंड...
अब भी प्रशासन की ओर से मुनादी की जा रही है। हेल्पलाइन नंबर भी प्रसारित किए जा रहे हैं।
अब भी प्रशासन क...
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है और सभी जिला उपायुक्त मिलकर काम कर रहे हैं। उन्होंने लोगों से कहा कि वे दहशत में न आएं क्योंकि सरकार ने स्थिति से निपटने के लिए पहले से ही काफी इंतजाम कर लिए थे।
मुख्यमंत्री ने ...

 

Display Num 
 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?