मुखपृष्ठ जीवन-शैली
चुनाव 2014




राज्यों के मुद्दों पर तरजीही आधार पर विचार होगा : नरेन्द्र मोदी PDF Print E-mail
Wednesday, 28 May 2014 16:06

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज स्पष्ट किया कि वह देश के संघीय ढांचे को मजबूत करने के लिए काम करेंगे । साथ ही कहा कि वह चाहेंगे कि उनका कार्यालय मुद्दों पर, विशेषकर राज्यों की ओर से उठाये गये मुद्दों को तरजीही आधार पर संवेदनशीलता के साथ विचार करे ।

 
धारा 370 विवाद: संघ ने कहा उमर अब्दुल्ला राज्य को पैतृक संपत्ति समझते हैं PDF Print E-mail
Wednesday, 28 May 2014 16:05

श्रीनगर/नई दिल्ली। धारा 370 पर विवाद आज भी जारी रहा। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के बयान पर पलटवार किया है। उधर उमर ने कहा कि बिना संविधानसभा बुलाए इसे हटाया नहीं जा सकता है और यह ‘‘असंभव’’ है। 

 
गडकरी कल करेंगे सड़क परिवहन-जहाजरानी क्षेत्र के विकास की योजना पेश PDF Print E-mail
Wednesday, 28 May 2014 16:05

नई दिल्ली। भाजपा के पूर्व अध्यक्ष नितिन जयराम गडकरी को बुनियादी ढांचा क्षेत्र में वृद्धि को बढ़ावा देने का जिम्मा दिया गया है और वह कल इन मंत्रालयों का कार्यभार संभालने के बाद राजमार्ग और जहाजरानी क्षेत्र के पुनरूद्धार का खाका पेश करेंगे। 

 
स्मृति ईरानी के बचाव में बोली उमा भारती, कहा : सोनिया की शैक्षणिक योग्यता बताए कांग्रेस PDF Print E-mail
Wednesday, 28 May 2014 13:53

नई दिल्ली। मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी की शैक्षणिक योग्यता पर सवाल उठाने वाली कांग्रेस पर

 
राजा भागीरथ के बाद अब मोदी बनेंगे गंगा के उद्धारक : उमा भारती PDF Print E-mail
Wednesday, 28 May 2014 13:52

नई दिल्ली। केन्द्रीय जल संसाधन विकास और गंगा पुनर्जीवन मंत्री उमा भारती ने गंगा की सफाई का दायित्व

 
राजनाथ सिंह ने की संघ नेताओं से मुलाकात PDF Print E-mail
Wednesday, 28 May 2014 13:51

नई दिल्ली। सरकार गठन के बाद भाजपा नेतृत्व में परिवर्तन की चर्चाओं के बीच पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने आज राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत और अन्य शीर्ष संघ नेताओं से मुलाकात की ।

 
कालेधन की जांच के लिए एसआइटी को मंजूरी PDF Print E-mail
Wednesday, 28 May 2014 10:08

जनसत्ता ब्यूरो

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी सरकार ने पहला फैसला करते हुए विदेशों में जमा काले धन का पता लगाने के लिए विशेष जांच टीम (एसआइटी) का गठन किया है। मंत्रिमंडल ने गोरखधाम ट्रेन दुर्घटना पर चिंता जताते हुए उच्च स्तरीय बैठक बुलाने का फैसला किया है। वहीं स्मृति ईरानी को मानव संसाधन मंत्रालय दिए जाने पर कांग्रेस की टिप्पणी को सरकार ने दुर्भाग्यपूर्ण कहा है। कैबिनेट की दूसरी बैठक बुधवार को होगी। इसमें सोलहवीं लोकसभा का पहला सत्र बुलाने के लिए तारीखें तय की जाएंगी।

 
पाक सभी मुद्दों पर गंभीरता से चर्चा को तैयार : नवाज शरीफ PDF Print E-mail
Wednesday, 28 May 2014 10:07

जनसत्ता ब्यूरो

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत के नए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ मंगलवार को पहली भेंट में मिलकर काम करने की वकालत की। उन्होंने कहा कि दोनों देशों को टकराव को सहयोग में बदलने के लिए मेहनत करनी होगी।

 
बड़े मंत्रालय भाजपा के पास PDF Print E-mail
Wednesday, 28 May 2014 10:07

जनसत्ता ब्यूरो

नई दिल्ली। नरेन्द्र मोदी सरकार में शामिल मंत्रियों के मंत्रालयों का एलान कर दिया गया है। भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह को गृह मंत्री नियुक्त किया गया है जबकि  सुषमा स्वराज नई सरकार में विदेश मंत्री होंगी। अरुण जेटली को वित्त मंत्रालय दिया गया है और उनके पास रक्षा मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार रहेगा। कारपोरेट मामलों का मंत्रालय भी उन्हीं के पास है । 

 
नरेन्द्र मोदी के मंत्री ने पहले दिन ही छेड़ी 370 की तान PDF Print E-mail
Wednesday, 28 May 2014 10:06

नई दिल्ली, (ईएनएस / जनसत्ता)। प्रधानमंत्री दफ्तर में राज्यमंत्री की कुर्सी संभालने के फौरन बाद ही ऊधमपुर के सांसद  जितेंद्र सिंह ने अनुच्छेद 370 का मुद्दा उछाल कर सियासी गर्मी पैदा कर दी। मंगलवार को उन्होंने विवादित बयान देते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर को खास दर्जा देने वाले इस अनुच्छेद को खत्म करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है और सरकार 370 पर चर्चा के लिए तैयार है। उनके इस बयान पर कश्मीर के सियासी दलों ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है। मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि अनुच्छेद 370 को हटाने की बात सोचना ही फिजूल है। उन्होंने कहा कि सूबे को बाकी मुल्क से जोड़ने की यही एक संवैधानिक कड़ी है।  

 
अरविंद केजरीवाल जमानती मुचलके पर रिहा PDF Print E-mail
Wednesday, 28 May 2014 10:04

जनसत्ता संवाददाता

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल ने भाजपा नेता नितिन गडकरी की ओर से दाखिल मानहानि के मामले में अपना रुख बदलते हुए मंगलवार को जमानती मुचलका जमा कर दिया। उसके बाद दिल्ली की एक अदालत ने उन्हें तिहाड़ जेल से रिहा करने का आदेश दे दिया। 

 
«StartPrev12345678910NextEnd»

JPAGE_CURRENT_OF_TOTAL
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?