मुखपृष्ठ अर्काइव
Bookmark and Share
गांगुली ने की वृद्धिमान साहा की सराहना PDF Print E-mail
User Rating: / 1
PoorBest 
Friday, 19 August 2011 16:22

कोलकाता। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि वृद्धिमान साहा में टीम इंडिया के लिए खेलने की प्रतिभा है लेकिन इस विकेटकीपर बल्लेबाज को अपनी बारी का इंतजार करना होगा क्योंकि कप्तान महेंद्र सिंह धौनी पहले ही इस भूमिका के लिए फिट हैं।

गांगुली ने कहा, 'धौनी भारतीय टीम के कप्तान हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि वृद्धिमान साहा को वह मिलेगा जिसका वह हकदार है।' यह पूछने पर कि क्या उन्हें लगता है कि वृद्धिमान साहा देश के नंबर एक विकेटकीपर हैं तो बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, 'मैं खिलाड़ियों की तुलना करने के लिए नहीं हूं। वृद्धि भी अच्छा खिलाड़ी है और उम्मीद करता हूं कि उसे मौका मिलेगा।' आस्ट्रेलिया में इमर्जिग प्लेयर्स टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले कोलकाता नाइट राइडर्स के विकेटकीपर बल्लेबाज साहा का नाम चैंपियंस ट्राफी के 30 संभावित खिलाड़ियों में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें अंतिम सूची में जगह नहीं मिली।

पूर्वी क्षेत्र के चयनकर्ता राजा वेंकट ने भी कैब की बैठक में स्वीकार किया कि साहा फिलहाल सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं लेकिन इस युवा खिलाड़ी को इंतजार करना


होगा। गांगुली ने कहा, 'यह निजी चर्चा थी और मैं इसका खुलासा करना नहीं करूंगा।' कैब द्वारा नवगठित क्रिकेट विकास समिति के अध्यक्ष नियुक्त किए गए गांगुली ने कहा, 'मुझे आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है जिससे कि मैं आगे की कार्रवाई की योजना बना सकूं।' फिलहाल केकेआर टीम के कोच की चयन प्रक्रिया के व्यस्त गांगुली एक बार फिर मुंबई जाएंगे जिसमें पूर्व भारतीय कप्तान जॉन राइट, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम और पूर्व भारतीय बल्लेबाज प्रवीण आमरे का साक्षात्कार होगा। उन्होंने कहा, 'केकेआर प्रबंधन ने कुछ लोगों का इंटरव्यू लिया है। कुछ और लोगों का इंटरव्यू 30 अगस्त को होना है और मुझे पूरा भरोसा है कि शाहरुख खान और जय मेहता फैसला करेंगे कि अगला कोच कौन होगा।'

नाइट राइडर्स प्रबंधन विदेशियों में रिचर्ड पाइबस, डरमोट रीव और माइकल बेवन तथा भारतीयों में लालचंद राजपूत, डब्ल्यूवी रमन और अशोक मल्होत्रा का साक्षात्कार ले चुका है। हालांकि आईपीएल थ्री में टीम की कप्तानी की बागडोर में सबसे आगे चल रहे गांगुली ने टीम की योजना के बारे में खुलासा करने से इंकार कर दिया।

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?