मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
CLT20: किंग्स इलेवन पंजाब की 5 विकेट से जीत PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Friday, 19 September 2014 13:09


मोहाली। किंग्स इलेवन पंजाब ने ग्लेन मैक्सवेल (25 गेंद में 43 रन) के जलवे के बाद कप्तान जार्ज बेली और थिसारा परेरा के बीच छठे विकेट के लिए 69 रन की नाबाद भागीदारी से आज यहां चैंपियंस लीग ट्वेंटी20 के ग्रुप बी मैच में होबार्ट हरिकेन्स को 14 गेंद रहते पांच विकेट से मात दी। बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद होबार्ट हरिकेन्स की टीम पंजाब की अच्छी गेंदबाजी के सामने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 144 रन का स्कोर ही खड़ा कर सकी। जवाब में किंग्स इलेवन ने मैक्सवेल की बदौलत खराब शुरुआत से उबरते हुए 17.4 ओवर में पांच विकेट पर 146 रन बनाकर अपना अभियान जीत से आरंभ किया। मैक्सवेल ने 25 गेंद में चार चौके और दो गगनचुंबी छक्कों से 43 रन बनाए। 


परेरा ने मैक्सवेल की कमी पूरी करने की कोशिश की और आक्रामकता से रन जुटाए। बेली (नाबाद 34 रन, 27 गेंद, पांच चौके) और परेरा (नाबाद 35 रन, 20 गेंद में चार चौके और एक छक्का) ने छठे विकेट के लिए 6.5 ओवर में नाबाद 69 रन की साझेदारी निभाई। पंजाब की शुरुआत काफी खराब रही, उसने सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का विकेट शून्य पर पहली ही गेंद पर खो दिया। डग बोलिंजर की गेंद पर सहवाग ने शाट लगाने का प्रयास किया और गेंद थर्ड मैन पर कैमरन बोयसे ने आराम से कैच लपका। 

टीम ने रिद्धिमान साहा (11) के रू प में दूसरा विकेट गंवाया जो बोलिंजर का दूसरा शिकार बने। शोएब मलिक ने मिड आन पर उनका कैच लिया। डेविड मिलर भी खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए, उन्हें बेन हिल्फेन्हास ने आउट किया जिससे टीम का स्कोर तीन विकेट पर 23 रन हो गया। मिलर के आउट होने के बाद मैक्सवेल क्रीज पर उतरे, जिनकी बल्लेबाजी देखने के लिए दर्शक बेताब हो रहे थे। मैक्सवेल और बेली दोनों ने मिलकर 3.2 ओवर में पांचवें विकेट के लिए 26 रन जोड़े। मैक्सवेल ने आक्रामकता से खेलना


जारी रखा जबकि बेली उनका साथ निभाते रहे। लेकिन इवान गुलबिस ने मैक्सवेल को आउट कर मोहाली के दर्शकों को चुप कर दिया। मैक्सवेल शार्ट गेंद को खेलने की कोशिश में गेंद से बल्ला छुआ बैठे और विकेटकीपर पेन ने इसे लपकने में कोई कोताही नहीं बरती तथा हरिकेन्स की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। इससे पंजाब ने 77 रन पर पांचवां विकेट गंवाया। इसके बाद बेली और थिसारा ने टीम को आसानी से जीत दिलायी। बेली ने अंत में चौका लगाकर जीत की खुशी मनायी। 

इससे पहले बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल (20 रन देकर एक विकेट) ने तेज गेंदबाज परविंदर अवाना (25 रन देकर एक विकेट) और परेरा (17 रन देकर दो विकेट) ने हरिकेन्स के बल्लेबाजों के लिए काफी कठिनाई खड़ी की। हालांकि ट्रेविस बर्ट (21 गेंद में 28 रन) और जोनाथन वेल्स (18 गेंद में 28 रन) के बीच 52 रन की भागीदारी से आस्ट्रेलियाई बिग बैश टीम को प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाने में मदद मिली। 


दोनों टीमें चैंपियंस लीग ट्वेंटी20 में पहली बार शिरकत कर रही हैं। बिग बैश की सफल सलामी जोड़ी बेन डंक और टिम पेन रन के लिए जूझते नजर आए। किंग्स इलेवन को र्आपीएल सात के फाइनल में पहुंचाने में मदद करने वाले पटेल ने पहला झटका दिया, उन्होंने कप्तान पेन को बोल्ड किया। डंक पेररा की गेंद पर बड़ा शाट खेलने के प्रयास में डीप कवर में मैक्सवेल के हाथों कैच आउट हुए। इससे आठवें ओवर में टीम ने 43 रन पर दूसरा विकेट खो दिया। ऐडन ब्लिजार्ड ने फिर कुछ शानदार शाट खेलकर पारी को आगे बढ़ाने में मदद की लेकिन वे गलत समय पर परेरा की गेंद पर डीप में कैच आउट हो गए।  

(भाषा)

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?