मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
भारतीय हॉकी टीम का तेज पासिंग पर फोकस PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Thursday, 18 September 2014 11:24



जनसत्ता व भाषा

इंचियोन / नई दिल्ली। स्ट्राइकर एसवी सुनील ने कहा कि भारतीय हॉकी टीम श्रीलंका के खिलाफ 21 सितंबर को होने वाले एशियाई खेलों के पहले मुकाबले से पूर्व ‘तेज पासिंग’ पर फोकस कर रही है। टीम में अपनी भूमिका के बारे में सुनील ने कहा कि मैं विरोधी खेमे को तनाव में रखने की कोशिश करूंगा ताकि उनके गोल पर हमले किए जा सकें। मैं गोल के लिए मूव बनाऊंगा। उन्होंने कहा कि टीम का फोकस अभ्यास पर है।

सुनील ने कहा कि तेज पासिंग और फारवर्ड पंक्ति में गेंद पर नियंत्रण से हमें अधिक मौके मिलेंगे। फिलहाल हमारे अभ्यास सत्रों में इसी पर मेहनत की जा रही है। उन्होंने भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि श्रीजेश मुझे विरोधी डिफेंस को भेदने के टिप्स देता रहा है। मैने उसके मार्गदर्शन को हमेशा संजीदगी से लिया है और इससे मुझे बेहतर खिलाड़ी बनने में मदद मिली।

महिला टीम पहले मैच में थाईलैंड से खेलेगी। मिडफील्डर नवजोत कौर ने


कहा कि टीम का मनोबल उच्च्ंचा है। उन्होंने कहा कि टीम का मनोबल ऊंचा है और हमें ग्रुप चरण में शीर्ष पर रहने की उम्मीद है। हमने अभ्यास के दौरान रफ्तार, तालमेल और पासेस पर मेहनत की। हमें जीत के साथ शुरूआत का यकीन है।

हाकी इंडिया ने शिव नरेश का अनुबंध बढ़ाया

हाकी इंडिया ने राष्ट्रीय टीमों और हाकी इंडिया लीग के साथ किट साझेदार के रू प में शिव नरेश के अनुबंध को बढ़ा दिया है। शिव नरेश के साथ अनुबंध को तीन साल के लिए बढ़ाया गया है और यह 2017 तक प्रभावी रहेगा। यह कंपनी 2013 में हाकी इंडिया और एचआइएल की पोशाक साझेदार बनी थी और टीमों को मैदान के भीतर और बाहर के लिए पोशाक मुहैया कराती रहेगी जिसमें ट्रेनिंग पोशाक भी शामिल होगी। हाकी इंडिया की विज्ञप्ति के अनुसार हाकी इंडिया लीग के साथ साझेदारी के तहत शिव नरेश तकनीकी अधिकारियों, अंपायरों और हाकी इंडिया लीग के स्टाफ को पोशाक देगी।


आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?