मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
न्यूयार्क में नरेंद्र मोदी के स्वागत में होंगे बड़े सितारे PDF Print E-mail
User Rating: / 1
PoorBest 
Wednesday, 17 September 2014 17:31


 वाशिंगटन। न्यूयार्क में भारतीय मूल के अमेरिकी समुदाय की ओर से आयोजित किए जा रहे सार्वजनिक स्वागत कार्यक्रम में वायलिन वादक एल. सुब्रमणियम के साथ भारतीय मूल की अमेरिकी पाप स्टार अंजलि रणडिवे और पार्श्वगायिका कविता सुब्रमणियम अपने फन का जादू बिखेरेंगे।

      ऐतिहासिक मैडिसन स्क्वायर गार्डन में 28 सितंबर को भारतीय समुदाय को मोदी के संबोधन से पहले सैक्रामैंटो किंग्स के मालिक विवेक रणडिवे की बेटी अमेरिकी राष्ट्रगान गाएंगी। कविता भारत का राष्ट्रगान गाएंगी।

      हाल ही में अमेरिका और भारत में सहयोग बढ़ाने और साझा लोकतांत्रिक मूल्यों को आगे बढ़ाने के लिए गठित इंडियन अमेरिकन कम्युनिटी फाउंडेशन (आईएसीएफ) के तत्वावधान में आयोजित इस कार्यक्रम में सुब्रमणियम अपने वायलिन के सुरों का जादू बिखेरेंगे।

     इससे पहले, आईएसीएफ ने घोषणा की थी कि मिस अमेरिका 2014 नीना डैवुलुरी और पीबीएस न्यूजआवर वीकेंड एंकर हरि श्रीनिवासन इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे। इस कार्यक्रम में कई अमेरिकी सांसदों, गवर्नरों और नगर नेताओं के शामिल होने की उम्मीद की जा रही हैै।

     उधर, एक बयान में आईएसीएफ प्रवक्ता आनंद शाह ने कहा कि मोदी के भाषण से पहले एक शानदार लेजर प्रकाश शो होगा, भारत की ऐतिहासिक हस्तियों के होलोग्राम पेश किए जाएंगे और लोक


नृत्य आयोजित होंगे।

      शाह ने कहा, ‘‘जय जयकार कर रहे दसियों हजार समर्थकों के समक्ष अमेरिका के सर्वाधिक अहम दर्जनों राजनीतिक नेताओं के साथ प्रधानमंत्री मोदी का मंच ग्रहण करना सरहदों के पार रिश्तों की क्षमता का प्रदर्शन करेगा।’’

      उन्होंने कहा, ‘‘दुनिया के दो अहम लोकतंत्रों - भारत और अमेरिका के लिए वक्त आ गया है कि वे परस्पर सम्मान और साझे मूल्यों के एक मंच पर साथ आएं।’’

      इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण टाइम्स स्क्वायर के क्रिस्टल टावर पर किया जाएगा ताकि 18000 मुफ्त टिकट न पाने वाले लोग इसे वहां देख सकें।

      शाह ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी के अभिवादन में भारतीय अमेरिकी समुदाय का एक हिस्सा बनने की अभूतपूर्व मांग ने हमें समुदाय को भागीदारी निभाने का मौका देने के ज्यादा रास्ता खोजने के लिए बाध्य किया।’’

     यह कार्यक्रम इंटरनेट पर पीएमविजिट डॉट ओआरजी पर उपलब्ध होगा।

     आईएसीएफ उम्मीद कर रहा है कि छात्र समूह और सामुदायिक संगठन अपने स्थानीय इलाकों में इसे देखने के लिए पार्टियां आयोजित करेंगे।

(भाषा)


आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?