मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
'यामहा बाइक रैली' की शुरुआत राजधानी से PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Monday, 15 September 2014 11:21

जनसत्ता संवाददाता

नई दिल्ली। युवाओं को देश से जोड़ने के मकसद से यामहा बाइक रैली की शुरुआत राजधानी से रविवार को हुई। ध्यानचंद राष्ट्रीय स्टेडियम में आयोजित एक समारोह में फिल्म अभिनेता और यामहा इंडिया के ब्रांड राजदूत जान अब्राहम ने रैली को झंडी दिखा कर रवाना किया। रैली में देश के विभिन्न शहरों के युवा हिस्सा ले रहे हैं। ‘मिशन 10000 किलोमीटर’ न सिर्फ यह कि रैली में हिस्सा लेने वालों को देश के दूसरे हिस्से से जुड़े लोगों को जानने समझने में मदद देगा, बल्कि पर्यटन को बढ़ावा देने के मकसद से भी इस रैली का आयोजन किया गया है। रैली में हिस्सा लेने वाले एफजेडएस एफआइ वर्जन 2.0 पर सवार होकर भारत की यात्रा पर निकले हैं। 

यामाहा के प्रबंध निदेशक मसाकी असानो ने इस मौके पर कहा कि ‘मिशन 10000 किलोमीटर’ के माध्यम से हम भारत में ‘भ्रमण’ की अवधारणा को बढ़ावा देना चाहते हैं।


हमें विश्वास है कि इस अभियान में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों के लिए भारत की यह अनूठी यात्रा जीवन का एक विशेष अनुभव बन जाएगी, इस यात्रा के माध्यम से उन्हें देश की विविध संस्कृतियों को जानने और समझने का मौका मिलेगा। 

रैली में बीस युवा हिस्सा ले रहे हैं जिन्हें दस-दस की दो टीमों में बांटा गया। एक टीम पूर्व और दूसरी टीम पश्चिम की तरफ रवाना होंगी। दोनों टीमें अपने रोमांचक अभियान के बाद चेन्नई में मिलेंगी और अपने अनुभवों को साझा करेंगी। इससे पहले यामहा ने ट्रक चालकों के लिए भी एक नई पहल की है और उन्हें सुरक्षित ड्राइविंग का प्रश्क्षिण देने का कार्यक्रम शुरू किया है। करीब बाइस महीनों में यामहा ने आठ सौ से ज्यादा ड्राइवरों को इस अभियान से जोड़ा है।

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?