मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
राजनीतिक हत्याओं पर लगे रोक PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Wednesday, 03 September 2014 09:07



जनसत्ता ब्यूरो

नई दिल्ली। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आरएसएस के एक कार्यकर्ता की हत्या पर चिंता जताते हुए मंगलवार को केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी से कहा कि वे राज्य में ऐसी राजनीतिक हत्याओं पर रोक लगाने के लिए कड़ी कार्रवाई करें। सिंह ने ई मनोज की हत्या के बाद चांडी को फोन किया और केरल में राजनीतिक और सामाजिक कार्यकर्ताओं की हत्या को लेकर चर्चा की।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्री ने सामाजिक कार्यकर्ता मनोज की हत्या पर चिंता जताई और केरल के मुख्यमंत्री से ऐसी राजनीतिक हत्याओं को रोकने के लिए कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा। मुख्यमंत्री ने राजनाथ को बताया कि घटना की जांच करने के लिए उच्चस्तरीय


अधिकारियों का एक दल घटनास्थल पहुंच गया है।

चांडी ने सिंह को भरोसा दिलाया कि वे केरल में राजनीतिक हत्याओं के मुद्दे पर एक सर्वदलीय बैठक बुलाएंगे। एक अज्ञात गिरोह ने मनोज की सोमवार को राजनीतिक रूप से अशांत कन्नूर जिले में हमला करके हत्या कर दी थी।

आरएसएस कार्यकर्ता पर गिरोह ने घात लगाकर हमला किया। उस पर एक देशी बम फेंका और उसकी हत्या करके क्षेत्र से फरार हो गए। आरएसएस-भाजपा नेताओं का आरोप है कि इस हत्या के पीछे माकपा का हाथ है और उन्होंने मंगलवार को  राज्य में सुबह से शाम तक हड़ताल की अपील की है।

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?