मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
नरेंद्र मोदी ने जापान में किया नए टीसीएस प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन PDF Print E-mail
User Rating: / 1
PoorBest 
Tuesday, 02 September 2014 16:19


तोक्यो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज टीसीएस जापान प्रौद्योगिकी एवं सांस्कृतिक अकादेमी का उद्घाटन किया जो दोनों देशों के सूचना प्रौद्योगिकी पेशेवरों के बीच प्रौद्योगिकी और सांस्कृतिक ज्ञान के प्रसार के लिए काम करेगा।


    देश की सबसे बड़ी साफ्टवेयर सेवा कंपनी ने एक बयान में कहा कि मोदी ने टीसीएस जापान के 48 प्रशिक्षुओं के पहले बैच के प्रशिक्षण को भी भारत के लिए रवाना किया जो टीवीसी के विभिन्न स्थानों पर 6-8 सप्ताह के लिए प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे।

    बयान में कहा गया कि प्रशिक्षु नयी प्रौद्योगिकियों से वाकिफ होने के साथ-साथ  कारोबारी कौशल के अलावा गुणवत्ता और अन्य प्रक्रियाएं सीखेंगे।

    मोदी ने कहा ‘‘21वीं सदी ज्ञान और प्रौद्योगिकी की सदी है और आप सबको


भारत भारत जाकर ज्ञान प्राप्त होगा, आप टीसीएस के कर्मचारी के तौर पर जा रहे हैं लेकिन मैं चाहता हूं कि आप भारत के दूत बनकर जापान आएं।’’

    इस साल अप्रैल में टीसीएस और मित्सुबिशी कार्प ने घोषणा की थी कि वे जापान में अपने सूचना प्रौद्योगिकी परिचालनों का विलय कर रहे हैं ताकि जापानी सूचना प्रौद्योगिकी उद्योग में वैश्विक स्तर की कंपनी तैयार की जा सके जिसमें टीसीएस की भागीदारी 51 प्रतिशत होगी और नए उद्यम का नाम टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज जापान होगा।

(भाषा)

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?