मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
‘ब्रांड इंडिया’ का लाभ लेना चाहते हैं नरेंद्र मोदी PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Friday, 29 August 2014 16:58


वाशिंगटन। ओलंपिक पदक विजेता और भाजपा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया भर में भारतीय प्रवासियों द्वारा बनाए गए ब्रांड का लाभ उठाना चाहते हैं तथा न्यूयॉर्क के ऐतिहासिक मैडिसन स्क्वायर गार्डन में उनके संबोधन में यह प्रमुख संदेश होगा।

       वर्जीनिया के निकट आशबर्न में भारतीय-अमेरिकियों की एक बैठक में राठौर ने कहा, ‘‘आपने अपनी कड़ी मेहनत से भारत के लिए एक ब्रांड- ‘ब्रांड इंडिया’ तैयार किया है। प्रधानमंत्री भारतीय अमेरिकियों की ओर से तैयार इस ब्रांड का लाभ उठाना चाहते हैं।’’

       एक सफल निशानेबाज रह चुके राठौर यहां आए दो सदस्यीय भाजपा के दल का हिस्सा हैं। इस दल का नेतृत्व भाजपा के विदेश प्रकोष्ठ के संयोजक विजय जौली कर रहे हैं। यह दल अमेरिका के कई शहरों में जाकर आगामी 28 सितंबर को न्यूयॉर्क में होने वाले मोदी के संबोधन के लिए समर्थन जुटा रहा है।

       साल 2004 के एथेंस ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाले राठौर ने कहा कि लंबे समय बाद भारत के लोगों को यह मौका मिला है कि वे मोदी के अंतर्गत


अपने सपनों का भारत बनाएं।

       विजय जौली ने कहा कि लोकसभा चुनाव में मोदी के नेतृत्व में भाजपा को जीत दिलाने में विदेश में रहने वाले भारतीय मूल के लोगों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

       उन्होंने कहा, ‘‘मैं मोदी की तरफ से प्रेम का संदेश लेकर आया हूं।’’

       करीब दो सप्ताह के अमेरिका प्रवास के दौरान जौली ने लॉस एंजिलिस, डलास, ह्यूस्टन, अटलांटा, शिकागो, न्यूयॉर्क, नेवार्क, फिलाडेल्फिया तथा वाशिंगटन डीसी सहित 10 शहरों का दौरा किया।

       लॉस एंजिलिस में शहर के मेयर एरिक गारकेटी ने भाजपा नेताओं से कहा कि वह चाहते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी न्यूयॉर्क और वाशिंगटन पहुंचने के अपने तय कार्यक्रम के अलावा लॉस एंजिलिस का भी दौरा करें।

       ‘ओवरसीज फ्रेंड्स आॅफ भाजपा-यूएसए’ के अध्यक्ष चंद्रकांत पटेल ने कहा कि आगामी 28 सितंबर को न्यूयॉर्क में होने वाले मोदी के कार्यक्रम को लेकर भारतीय अमेरिकियों में बहुत उत्साह है।

(भाषा)


आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?