मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
फार्म में लौटने के लिए यह अच्छा प्रारूप है: धोनी PDF Print E-mail
User Rating: / 1
PoorBest 
Thursday, 28 August 2014 10:17

 

कार्डिफ। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टैस्ट शृंखला में करारी हार के बाद बुधवार को यहां दूसरे एकदिवसीय मैच में बड़ी जीत पर राहत की सांस लेते हुए 50 ओवरों के प्रारू प को फार्म में लौटने के लिए अच्छा करार दिया। भारत की बारिश से प्रभावित मैच में डकवर्थ लुईस पद्वति से 133 रन से जीत के बाद धोनी ने कहा कि अगले तीन मैचों में इंग्लैंड की टीम की तुलना में हमें अधिक समर्थन मिलेगा। आप एक आयामी क्रिकेट नहीं खेल सकते। यह फार्म में वापसी करने के लिए अच्छा प्रारू प है। 

धोनी ने कहा कि शुरुआत महत्त्वपूर्ण होती है। पहले दस ओवर में हम अपेक्षित रन नहीं बना पाए लेकिन हम जानते थे कि अगर 30 ओवर के बाद हम एक अच्छी साझेदारी निभा देते हैं तो फिर स्कोर दोगुना कर सकते हैं। भारतीय पारी के तुरंत बाद बारिश आ गई और धोनी ने कहा कि इससे उनकी टीम को फायदा मिला। उन्होंने कहा कि बारिश आने से हमारे स्पिनरों को मदद मिली। इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक ने माना कि उनकी टीम ने अच्छा खेल नहीं दिखाया और आगे के तीनों मैचों में खेल के हर


विभाग में अच्छा प्रदर्शन करने पर ही वे वापसी कर सकते हैं। कुक ने कहा कि हमने अच्छा खेल नहीं दिखाया। सुरेश रैना और धोनी को श्रेय जाता है। उन्होंने हमारे हाथ से मैच छीना और हमने उस पर धीमी प्रतिक्रिया दिखाई। यह 160 रन वाला विकेट नहीं था। हम किसी भी विभाग में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। हमें अब अगले तीन मैचों में बेहतर प्रदर्शन करना होगा। रैना को उनके शानदार शतक के लिए मैन आफ द मैच चुना गया। उन्होंने कहा कि टैस्ट शृंखला के दौरान उन्होंने अपनी बल्लेबाजी और फिटनेस पर काफी कड़ी मेहनत की जिसका उन्हें अच्छा परिणाम मिला। इस भारतीय बल्लेबाज ने कहा कि विकेट वास्तव में अच्छा था। मैंने सोचा था कि अगर मैं 45वें ओवर तक बल्लेबाजी करता हूं तो हम उन्हें अच्छा लक्ष्य दे सकते हैं। मैंने कई टैस्ट मैच बाहर बैठकर देखे और इसलिए इस मैच में खेलने के लिए बेताब था। मैंने अपनी बल्लेबाजी और फिटनेस पर वास्तव में कड़ी मेहनत की थी। (भाषा)


आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?