मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
उपचुनाव परिणाम पार्टी के लिए सबक, कार्यकर्ता जनता से जुड़ें: भाजपा PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Tuesday, 26 August 2014 13:48


 नई दिल्ली। बिहार समेत कुछ राज्यों में विधानसभा उपचुनाव मेंभाजपा के खराब प्रदर्शन को पार्टी के लिए सबक और संदेश बताते हुए भाजपा उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को जनता तक मोदी सरकार के सामाजिक सशक्तिकरण के संदेश को पहुंचाना और सामाजिक शोषण के पुरोधाओं को बेनकाब करना चाहिए। 


    नकवी ने ‘भाषा’ से कहा कि भाजपा सामाजिक सशक्तिकरण को आगे बढाते हुए समाज के आखिरी व्यक्ति तक विकास का लाभ पहुंचाना चाहती है जबकि कुछ लोग अपने राजनीतिक लाभ के लिए सामाजिक शोषण में विश्वास करते हैं। 

    जदयू नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम लिये बिना भाजपा उपाध्यक्ष ने कहा कि आने वाले समय में सामाजिक सशक्तिकरण और सामाजिक शोषण के बीच जंग होगी । जो लोग अपने आप को सोशल इंजीनियरिंग का मसीहा कहते थे... उन्होंने वोटों के लिए सामाजिक शोषण का काम किया है। जबकि नरेन््रद मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार सामाजिक सशक्तिकरण के प्रति समर्पित है और समाज के आखिरी व्यक्ति तक विकास का लाभ पहुंचाना चाहती है। 

    नकवी ने कहा, ‘‘बिहार में उपचुनाव का परिणाम कोई बड़ी राजनीतिक घटना नहीं है। यह अपनी पार्टी के लिए सबक और संदेश है। इसलिए पार्टी कार्यकर्ताओं को आम लोगों तक पहुंच कर पार्टी के सामाजिक सशक्तिकरण के संदेश को पहुंचाना चाहिए और सामाजिक शोषण के पुरोधाओं को बेनकाब करना चाहिए।’’  

    गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन के तीन महीने बाद भाजपा को विधानसभा उपचुनाव में झटका लगा जब बिहार में उसे राजद..जदयू..कांग्रेस गठबंधन के हाथों 4..6 से पराजय का सामना करना पड़ा और कर्नाटक एवं मध्यप्रदेश में अपने दो मजबूत गढ कांग्रेस के हाथों गंवाने पड़े। 

     पंजाब में सत्तारूढ शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस को एक..एक सीट पर जीत हासिल


हुई । 21 अगस्त को चार राज्यों में 18 सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों के खाते में 10 सीटें गई जबकि भाजपा ने सात सीटें और उसके सहयोगी शिरोमणि अकाली दल ने एक सीट पर जीत हासिल की। 

     नरेन्द्र मोदी सरकार के तीन महीने पूरे होने पर सरकार के कामकाज के बारे में एक सवाल के जवाब में मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि तीन महीने की सबसे बड़ी उपलब्धि यह है कि आज देश और दुनिया में भारत की तस्वीर एक सशक्त विकासशील देश के रूप में स्वीकारी गई है। 

     उन्होंने कहा कि इसके साथ ही नेतृत्व के प्रति विश्वसनीयता बढ़ी है और पिछले 10 साल से जारी नीतिगत पंगुता के जाल से देश बाहर आया है। सरकार की सक्रियता देखी जा रही है और आने वाले दिनों में सरकार ने जिन योजनाओं को जमीन पर उतारा है, उसका असर साफ दिखायी देगा।

     पड़ोसी देशों से संबंध सुधारने के प्रयासों के बावजूद पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन और गोलीबारी किये जाने के बारे में पूछे जाने पर भाजपा उपाध्यक्ष ने कहा कि हम पड़ोसी देशों के साथ संबंध बेहतर बनाना चाहते हैं और यह हमारे प्रयासों से साफ झलकता है । पाकिस्तान जो कर रहा है, हमारी सेनाएं उसका मुंहतोड़ जवाब दे रही हैं।

     नकवी ने कहा कि पाकिस्तान में कुछ ताकतें ऐसी हैं जो आतंक, अराजकता और हमलों में यकीन रखती हैं। उन्हें यह बात अच्छी तरह से समझ लेना चाहिए कि भारत में जो सरकार है वह उनकी हरकतों का मुंहतोड़ जवाब देगी। हमारी सेना ने ऐसा करना शुरू कर दिया है।

(भाषा)


आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?