मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
जापान: भूस्खलन में मरने वालों की संख्या दोगुनी से अधिक होने की आशंका PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Friday, 22 August 2014 13:39


 तोक्यो। पश्चिमी जापान में हुए भूस्खलन में मरने वालों की संख्या दोगुनी से अधिक होने की आशंका जताते हुए आज पुलिस ने कहा कि लापता लोगों की संख्या बढ़ कर 52 हो गई है जबकि 39 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है।

    हिरोशिमा के बाहरी हिस्से में बुधवार को एक पहाड़ी हिस्सा ध्वस्त हो गया जिससे कीचड़, शिलाखंड और मलबा गिरने से दर्जनों मकान नष्ट हो गए।

    अत्यधिक बारिश की वजह से पहाड़ियोंकी मिट्टी पहले ही गीली हो चुकी है। मौसम विज्ञानियों द्वारा और बारिश होने का पूर्वानुमान जताने के बाद 4,000 से अधिक लोगों को वहां से हटने का आदेश दिया गया है।

    दमकलकर्मियों, पुलिस और सैनिकों को और भूस्खलन की आशंका के चलते रात को, मलबे में लोगों की तलाश का काम रोकना पड़ा। बुधवार को एक बच्चे को बचाते समय अचानक हुए


एक और भूस्खलन में एक सैनिक और एक बच्चे दोनों की मौत हो गई थी।

    भूस्खलन में 39 लोगों के मरने की पुष्टि की गई है। यह संख्या अभी नहीं बदली है लेकिन लापता लोगों की संख्या दो दिन में बढ़ कर 52 हो गई है।

    जीवित बचे लोगों की तलाश में दमकलकर्मी और सैनिक मशीनों के बजाय अब भी ध्वस्त घरों का मलबा हाथ से हटा रहे हैं। लेकिन बारिश के कारण समस्या बढ़ रही है।

    मौसम विज्ञानियों ने पूर्वानुमान जताया है कि दोपहर तक भारी बारिश होने की आशंका है जिससे और भूस्खलन हो सकता है। बारिश रूक रूक कर कल शाम तक जारी रह सकती है।

(भाषा)

     


आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?