मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
अमेरिका ने तालिबानी कमांडर और एक हवाला कंपनी पर लगाया प्रतिबंध PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Friday, 22 August 2014 12:14


वाशिंगटन। अमेरिका ने तालिबान के एक कमांडर और पाकिस्तान स्थित एक फाइनेंसिंग कंपनी तथा उसके मालिक पर आंतकी संगठन को वित्त पोषण करने के लिए प्रतिबंध लगाया है। 

    ट्रेजरी विभाग ने हवाला कारोबारी कंपनी हाजी बासिर और जरजमिल (बासिर जरजमिल हवाला) और उसके नामित मालिक हाजी अब्दुल बासिर पर एक वैश्विक आंतकवादी के रूप में आर्थिक सेवाएं देने या तालिबान को अन्य तरीके से समर्थन करने के लिए प्रतिबंध लगाया है।  

    एक औपचारिक बयान में कहा गया है कि इसके अलावा तालिबानी कमांडर कारी रहमत को भी वैश्विक आतंकवादी के रूप में कार्य करने या तालिबान की ओर से काम करने वाला घोषित किया गया है।

     अमेरिकी ट्रेजरी विभाग ने कहा कि रहमत कम से कम फरवरी 2010 से तालिबान का कमांडर है


और तालिबान की तरफ से कर और रिश्वतें लेता है। 

    ट्रजेरी विभाग में टेररिज्म और फाइनेंशियल इंटेलिजेंस विभाग के उपमंत्री डेविड कोहेन ने एक बयान में कहा, ‘‘ तालिबान लगातार अमेरिकी बलों और बेकसूर नागरिकों पर हमले कर रहा है और अमेरिका की राष्ट्र सुरक्षा हितों के लिए सीधा खतरा है।’’

    कोहने ने कहा, ‘‘ उन व्यक्तियों को घोषित करना और अलग करना ट्रेजरी विभाग का मुख्य उद्देश्य रहेगा जो तालिबानी हमलों को वित्त पोषित करते हैं और समर्थन करते हैं। आतंकी ऑपरेशनों को जारी रखने के लिए जरूरी कोष से आंतकवादियों को वंचित करने के लिए हम लगातार काम करते रहेंगे।’’ 

(भाषा)

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?