मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
इराक की राजधानी में बम विस्फोट से 44 की मौत PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Sunday, 08 June 2014 11:06

altबगदाद। इराक की राजधानी में शनिवार रात हुए एक के बाद कई कार बम विस्फोटों

में कम से कम 44 व्यक्तियों की मौत हो गई जबकि उग्रवादी अनबार प्रांत में एक विश्वविद्यालय में घुस गए। अधिकारियों ने बताया कि बगदाद में हुए हमले शिया इलाकों को निशाना बनाकर किये गये। इसबीच उत्तरी इराक में एक अलग लडाई में 21 पुलिस अधिकारी और 38 उग्रवादी मारे गए।

बगदाद में पहला हमला बाइया जिले में हुआ जिसमें 9 व्यक्ति मारे गये और 22 घायल हुए। बाद में बगदाद के विभिन्न हिस्सों में सात कार बम धमाके हुए जिसमें कम से कम 35 व्यक्ति मारे गये और 62 अन्य घायल हुए। सभी हमले एक घंटे के भीतर हुए। 

इससे पहले दिन में बंदूकधारियों ने अनबार विश्वविद्यालय के गेट पर तैनात तीन पुलिस अधिकारियों को मार डाला और फिर विश्वविद्यालय के भीतर दर्जनों छात्रों को


हिरासत में ले लिया। 

एक छात्र अहमद अल-महमदी ने बताया कि वह गोलीबारी की आवाज सुनकर उठा और खिडकी से देखा कि काले कपडे पहने सशस्त्र व्यक्ति परिसर में दौड़ रहे हैं। कुछ मिनट बाद वे डोरमेटरी में दाखिल हुए और हर किसी से कक्षा में ही रहने को कहा जबकि अन्य को ले गये। 

अल-महमदी ने बताया कि शिया छात्र भयभीत हैं। हमलावरों ने खुद को अलकायदा से अलग हुए गुट का बताया जिसे इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक के नाम से जाना जाता है। इस गुट ने तत्काल स्कूल पर हुए हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। कई घंटे बाद बंदूकधारी अस्पष्ट परिस्थितियों में विश्वविद्यालय से चले गए। 

(एपी)  

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?