मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
नेपाल: बस दुर्घटना में 18 भारतीयों की मौत, 53 अन्य घायल PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Tuesday, 03 June 2014 21:36

altकाठमांडो। पश्चिमी नेपाल में खचाखच भरी एक बस के पहाड़ से फिसलकर

100 मीटर नीचे नदी में गिर जाने से 18 भारतीय तीर्थयात्रियों की मौत हो गई है जबकि 53 अन्य घायल हो गए। मुख्य जिला प्रशासक राम बहादुर पुरूमबांग ने प्रेस ट्रस्ट से कहा, ‘‘इस हादसे में जो 18 लोग मारे गए, वे सभी भारतीय थे और ज्यादातर उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे।’’यहां से पश्चिम में करीब 750 किलोमीटर दूर पायुथान जिले में कल रात बस मादी खोला नदी में गिरी। हादसे में कुल 56 घायल हुए।


पुरूमबांग ने बताया कि बस में 74 यात्री थे जिनमें ड्राइवर, हेल्पर और एक महिला को छोड़कर सभी भारतीय नागरिक थे। वे सभी स्वर्गद्वारी के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल से लौट रहे थे। उन्होंने बताया कि पंद्रह तीर्थयात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन अन्य ने एक स्थानीय अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 53 घायलों में से 15 की


हालत गंभीर बताई जाती है।

काठमांडो पोस्ट के अनुसार इस हादसे में बाल-बाल बच गई यात्री जमुना पोखारेल ने कहा, ‘‘जब बस एक संकरी सड़क से गुजर रही थी, तब ड्राइवर अपने मोबाइल से कोई नंबर डायल कर रहा था।’’सभी घायल यात्रियों का पश्चिम नेपाल में बुटावाल और भैराहवा के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। 

नई दिल्ली में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि इस हादसे में मरे 18 में से नौ लोगों की शिनाख्त हो गई तथा सात को लेकर उसके परिवारों ने दावा भी किया है। प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय मिशन इस दुर्घटना में मरे तीर्थयात्रियों के लिए सभी सहायता सुनिश्चित करने के लिए भैराहवा में इंतजाम में तालमेल कायम कर रहा है।

(भाषा) 

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?