मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
इराक: 38 की मौत, 2014 में मारे गए लोगों की संख्या 4,000 के पार PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Thursday, 29 May 2014 00:57

बगदाद। इराक में कार बम धमाकों सहित अन्य हमलों में आज 38 लोग मारे गए। इस तरह इस साल हिंसा में मारे गए लोगों की संख्या 4,000 के आंकड़े को पार गई है। 

गोलीबारी और बम हमलों में देश भर में दर्जनों लोग मारे गए हैं। देश के उत्तरी और पश्चिमी इलाकों में भी हमले हुए। इन हमलों से यह आशंका जताई जा रही है कि कहीं इराक फिर से सांप्रदायिक हिंसा की गिरफ्तार में ना आ जाए। गौरतलब है कि 2006 और 2007 में हजारों लोग मारे गए थे। 

सुरक्षा एवं मेडिकल अधिकारियों ने बताया कि आज के सबसे भीषण हमले के तहत एक कार आत्मघाती हमलावर ने बगदाद के उत्तर में स्थित मुख्य शिया इलाके कदीमीया में विस्फोट कर दिया जिसमें कम से कम 16 लोग मारे गए और 50 अन्य घायल


हो गए। 

तीन अन्य कार बम विस्फोट अमीन, सद्र सिटी और जिहाद जिलों में हुए जिनमें आठ लोग मारे गए। अधिकारियों ने बताया कि राजधानी में और इसके आसपास के इलाकों में गोलीबारी तथा बम विस्फोटों में तीन लोग मारे गए। बहरहाल किसी भी संगठन ने इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है। 

इस बीच, उत्तरी इराक में 11 बम विस्फोट हुए। इनमें पांच लोगों की मौत हो गई और 11 घायल हो गए। उत्तरी प्रांत किरकुक और नीनवेह में तीन और लोग मारे गए। पश्चिमी बगदाद के फलुजा शहर में चरमपंथियों की गोलीबारी में तीन लोग मारे गए। 

(एएफपी)


आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?