मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
IPL 7 : अंतिम चार में प्रवेश की कोशिश करेगा कोलकाता PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Tuesday, 20 May 2014 12:53

कोलकाता। लगातार चार मैच जीतने के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत कोलकाता नाइट राइडर्स घरेलू मैदान ईडन पर आइपीएल-सात के अपने पहले मैच में मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर प्लेआफ में जगह पक्की करने के इरादे से उतरेगी।


संयुक्त अरब अमीरात में शुरू  हुए टूर्नामेंट का आखिरी चरण आरंभ हो चुका है और ऐसे में कोलकाता नाइट राइडर्स को घरेलू हालात में खेलने का फायदा मिलेगा। कोलकाता नाइट राइडर्स के आक्रमण का दारोमदार चालाक फिरकी गेंदबाज सुनील नारायण पर होगा जो किफायती गेंदबाजी के साथ 15 विकेट ले चुके हैं। उनके अलावा आक्रामक बल्लेबाज राबिन उथप्पा भी फार्म में लौट आए हैं। उथप्पा ने भारतीय चरण में छह मैचों में दो अर्धशतकों के साथ 54.16 की औसत से रन बनाए हैं। वे 11 मैचों में 422 रन बना चुके हैं जिसमें से 325 रन भारत में बने हैं।

कप्तान गंभीर ने भी रन बनाने शुरू  कर दिए हैं। हैदराबाद के खिलाफ रविवार के मैच में मिली सात विकेट से जीत में रियान टेन डोइशे और मैच विनर यूसुफ पठान की नाबाद पारियों से भी कोलकाता नाइट राइडर्स खेमे ने राहत महसूस की होगी। यूसुफ ने 27 गेंदों में 38 रन बनाए जबकि डोइशे ने आखिरी ओवर में एक छक्का और चौका लगाकर 10 रन बनाए।


1.3em;" style="line-height: 1.3em;">

 

प्लेआफ में चौथे स्थान के लिए मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स, रायल चैलेंजर्स बंगलूर और हैदराबाद के बीच है। कोलकाता नाइट राइडर्स के बंगलूर से दो और हैदराबाद से चार अंक अधिक हैं। ऐसे में गंभीर को टीम को आत्ममुग्धता से बचाना होगा चूंकि उसका सामना दो बार की पूर्व चैंपियन और आइपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीम चेन्नई से है।

चेन्नई ने अपने घरेलू मैदान पर बंगलूर से मिली हार से सबक लिया होगा। अब तक 11 मैचों में से आठ जीत चुकी चेन्नई दूसरे स्थान पर है। धोनी टीम में ज्यादा बदलाव करने वाले कप्तानों में से नहीं हैं। डेविड हसी को ब्रेंडन मैकुलम की जगह शामिल किया गया जो अपने बच्चे के जन्म के कारण स्वदेश लौट गए हैं। चेन्नई की टीम ने टूर्नामेंट में एक भी मैच में दस विकेट नहीं खोए हैं। ड्वेन स्मिथ और मैकुलम ने इस सत्र में टीम को अच्छी शुरुआत दी है। स्मिथ ने 11 मैचों में 449 रन बनाए हैं जबकि मैकुलम ने 352 रन जोड़े।

(भाषा)

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?