मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
IPL7: मुंबई की निगाहें राजस्थान के खिलाफ उलटफेर करने पर PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Sunday, 18 May 2014 14:22

altअहमदाबाद। गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद खत्म हो चुकी हैं

लेकिन अब टीम आज यहां राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले आईपीएल मैच में उलटफेर करने पर निगाह लगाए होगी। 


वहीं राजस्थान की टीम शीर्ष चार में अपना स्थान मजबूत करने का लक्ष्य बनाए होगी। राजस्थान 11 में से सात मैचों में जीत से अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। शुरुआती चरण की चैम्पियन टीम उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन कर रही है जबकि टीम में स्टार खिलाड़ी मौजूद नहीं है लेकिन टीम की सफलता में इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन का काफी योगदान रहा है। 

मुंबई ने 10 मैचों में केवल तीन में जीत दर्ज की है और तालिका में नीचे से दूसरे स्थान पर है और उसका प्रदर्शन गत चैम्पियन जैसा नहीं रहा। हालांकि राजस्थान को पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स से पराजय का मुंह देखना पड़ा जिसमें उनकी बल्लेबाजी कमजोरियां उजागर हो गई थी। कप्तान शेन वॉटसन के अर्धशतक को छोड़कर शीर्ष क्रम में से कोई भी बल्लेबाज महत्वपूर्ण योगदान नहीं दे सका, जिससे चेन्नई ने उन्हें छोटे स्कोर पर रोक दिया और आसानी से इसे हासिल कर लिया। 

स्टीवन स्मिथ, करूण नायर और अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ी कुछ महत्वपूर्ण नहीं


कर सके लेकिन अब उनकी निगाहें मुंबई के खिलाफ आक्रामक प्रदर्शन करने पर लगी होंगी जिसने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था। 

मुंबई का इस जीत से थोड़ा आत्मविश्वास बढ़ा है। उनके लिए बल्लेबाजी में दिन अच्छा रहा जिसमें लेंडिस सिमन्स और अम्बाती रायुडू ने अर्धशतकीय पारियां खेली। हालांकि कप्तान रोहित शर्मा टूर्नामेंट में निरंतर फॉर्म हासिल नहीं कर पाए हैं, जो शायद टीम के इस सत्र में विफल होने का बड़ा कारण दिखता है। 

गेंदबाजी में दोनों टीमें लगभग बराबरी पर हैं, दोनों टीमें इस साल पहली बार एक दूसरे के खिलाफ खेल रही हैं। मुंबई में श्रीलंकाई लसिथ मलिंगा जैसा स्टार तेज गेंदबाज मौजूद है जो सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों में 16 विकेट लेकर तीसरे स्थान पर है। 

राजस्थान में ऐसा कोई बड़ा नाम नही है, हालांकि 42 वर्षीय प्रवीण ताम्बे ने अपने प्रदर्शन से खुद को साबित किया है। वह 15 विकेट चटकाकर गेंदबाजों की सूची में अभी चौथे स्थान पर हैं। 

 

(भाषा)

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?