मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
IPL 7 : राजस्थान पर जीत दर्ज कर चेन्नई की नजरें शीर्ष स्थान पर पहुंचने की PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Tuesday, 13 May 2014 12:02

altरांची। राजस्थान रायल्स के खिलाफ आज होने वाले आइपीएल के मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स जीत के साथ अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंचना चाहेगा लेकिन पिछले मैच में धमाकेदार जीत के बाद राजस्थान के भी हौसले बुलंद हैं।


चेन्नई के किंग्स इलेवन पंजाब के बराबर अंक हैं लेकिन रनरेट के आधार पर वह दूसरे स्थान पर है। चेन्नई ने नौ में से सात मैच जीते हैं। राजस्थान नौ में से छह मैच जीतकर तीसरे स्थान पर है। दोनों टीमों के बीच मंगलवार का मुकाबला बराबरी का होगा। रायल चैलेंजर्स बंगलूर के खिलाफ रविवार को 191 रन के लक्ष्य का पीछा करके जीत दर्ज करने वाली राजस्थान रायल्स के हौसले बुलंद हैं। करुण नायर के रू प में उन्हें लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाला बल्लेबाज मिला है। उनके अलावा अजिंक्य रहाणे, स्टीवन स्मिथ और संजू सैमसन भी फार्म में हैं। कप्तान शेन वाटसन ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है।

दूसरी ओर चेन्नई के पास ड्वेन स्मिथ, ब्रेंडन मैकुलम, फाफ डु प्लेसिस और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जैसे


पावर हिटर हैं। सभी बल्लेबाज शानदार फार्म में हैं और राजस्थान के गेंदबाजों के लिए उन्हें रोकना कठिन होगा। गेंदबाजी में दोनों टीमें बराबरी की हैं। चेन्नई के पास हरफनमौला रविंदर जडेजा के रू प में मैच विनर हैं जिन्होंने राजस्थान के खिलाफ गेंद से टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। 

राजस्थान की गेंदबाजी की कमान 42 साल के लेग स्पिनर प्रवीण ताम्बे ने संभाल रखी है जो जबर्दस्त फार्म में हैं। राजस्थान रायल्स के कप्तान शेन वाटसन ने पिछले मैच के बाद कहा था कि उनकी टीम का आत्मविश्वास ही जीत की कुंजी है। राजस्थान को अधिकांश मैचों में उसके गेंदबाजों ने जीत दिलाई लेकिन बंगलूर के खिलाफ स्टीवन स्मिथ और जेम्स फाकनर ने बल्ले से कमाल दिखाकर विरोधी टीमों के लिए खतरे की घंटी बजा दी है।

(भाषा)




आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?