मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
आत्मविश्वास से भरी चेन्नई का सामना राजस्थान से PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Wednesday, 23 April 2014 12:49

दुबई। पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज करने के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत चेन्नई सुपर किंग्स आइपीएल के अगले मैच में आज राजस्थान रायल्स से खेलेगी जो जीत की राह पर लौटने को बेताब है।

 

दिल्ली डेयरडेविल्स को 93 रन से हराने के बाद दो बार की विजेता चेन्नई का आत्मविश्वास लौटा है। पहले मैच में उसे पराजय का सामना करना पड़ा था। वहीं 2008 की चैंपियन राजस्थान रायल्स ने पहले मैच में जीत दर्ज की लेकिन अगला मैच किंग्स इलेवन पंजाब से हार गई।

चेन्नई के प्रदर्शन का दारोमदार उसके मजबूत बल्लेबाजी क्रम पर है। आइपीएल में 20वां अर्धशतक जमाने वाले सुरेश रैना पर सभी की नजरें होंगी। अनुभवी ब्रेंडन मैकुलम से टीम को हमेशा अच्छी शुरुआत की उम्मीद होती है और उनका साथ देने के लिए ड्वेन स्मिथ हैं। फाफ डु प्लेसिस और रविंदर जडेजा भी भरोसेमंद बल्लेबाज हैं। इनके अलावा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मध्यक्रम में अच्छे प्रदर्शन को बेताब होंगे। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 15 गेंदों में 32 रन बनाए थे।


जहां तक गेंदबाजी का सवाल है तो एक इकाई के रू प में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। दिल्ली के खिलाफ इसका नमूना देखने को मिला जब सटीक स्विंग गेंदबाजी से उन्होंने बल्लेबाजों को बांधे रखा। रैना और डु प्लेसिस के चुस्त क्षेत्ररक्षण से भी गेंदबाजों को फायदा मिला।

राजस्थान के लिए पहले मैच में अजिंक्या रहाणे, स्टुअर्ट बिन्नी बल्ले से चमके जबकि कप्तान शेन वाटसन और संजू सैमसन ने भी तेज अर्धशतक जमाए हालांकि टीम को जीत नहीं दिला सके। स्टीवन स्मिथ ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ तेजी से रन बनाए लेकिन अब वे बड़ी पारी खेलना चाहेंगे। अभिषेक नायर और जेम्स फाकनेर से भी ऐसी ही उम्मीद होगी। ग्लेन मैक्सवेल और डेविड मिलर से धुनाई के बाद राजस्थान के गेंदबाज बुधवार को बेहतर प्रदर्शन करने के इरादे से उतरेंगे।

(भाषा)

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?