मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए आज पाक-इंडीज में होगी जंग PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Tuesday, 01 April 2014 11:27

मीरपुर। गत चैंपियन वेस्ट इंडीज और पाकिस्तान आइसीसी विश्व ट्वेंटी20 चैंपियनशिप के करो या मरो के अंतिम ग्रुप लीग मैच में मंगलवार को जब आमने-सामने होंगे तो यह दो विश्व स्तरीय स्पिनरों के बीच जंग भी होगी।

 

दोनों टीमों के अभी चार-चार अंक हैं और आज होने वाला मुकाबला क्वार्टर फाइनल की तरह बन गया है जो ग्रुप दो से सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली दूसरी टीम का फैसला करेगा। भारत अपने सभी मैच जीतकर पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका है। मंगलवार का मुकाबला रहस्यमयी स्पिनरों के बीच जंग माना जा रहा है। वेस्ट इंडीज सुनील नरेन पर काफी निर्भर है जबकि पाकिस्तान की उम्मीदें सईद अजमल पर टिकी हुई हैं। आस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रेरणादायी जीत से वेस्ट इंडीज का मनोबल बढ़ा है जबकि पाकिस्तान ने भी आस्ट्रेलिया और मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ दो आसान जीत दर्ज की हैं। जहां तक मजबूत पक्षों की बात है तो दोनों टीमें बराबरी की नजर आती हैं और यह देखना होगा कि विरोधी बल्लेबाज स्पिनरों का सामना कैसे करते हैं।

नरेन का साथ


देने के लिए वेस्ट इंडीज के पास लेग स्पिनर सैमुअल बद्री मौजूद हैं। नरेन ने टूर्नामेंट में अब तक 4.66 रन प्रति ओवर की दर से रन दिए हैं जबकि बद्री ने 6.66 के रन रेट से रन देने के अलावा सात विकेट चटकाए हैं। नरेन को अगर बद्री का साथ मिलेगा तो अजमल का साथ निभाने के लिए बाएं हाथ के स्पिनर जुल्फिकार बाबर और अनुभवी लेग स्पिनर शाहिद आफरीदी मौजूद हैं। अजमल ने अब तक चार विकेट चटकाए हैं जबकि तेज गेंदबाज उमर गुल छह विकेट के साथ पाकिस्तान के सबसे सफल गेंदबाज हैं। आज यह देखना अहम होगा कि पाकिस्तान वेस्ट इंडीज के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल को रोकने के लिए क्या रणनीति अपनाता है जो आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में 53 रन बनाकर फार्म में वापसी के संकेत दे चुके हैं।

(भाषा)

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?