मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
आईपीएल से बीसीसीआई का मुनाफा दोगुना हुआ : वित्त समिति PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Thursday, 23 January 2014 14:49

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट बोर्ड को लुभावनी इंडियन प्रीमियर लीग के 2013 में हुए छठे टूर्नामेंट से 2012 में हुए पांचवें टूर्नामेंट की तुलना में लगभग दोगुना मुनाफा हुआ है।

 

बीसीसीआई की वित्त समिति ने कल चेन्नई में बैठक करके सदस्यों को मौजूदा वित्त वर्ष के विभिन्न वित्तीय पहलुओं से अवगत कराया।

विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि आईपीएल छह से बीसीसीआई को 385 करोड़ 36 लाख रूपए का मुनाफा हुआ जबकि 2012 में यह मुनाफा 174 करोड़ 73 लाख रूपए था।

वित्त समिति के एक सदस्य ने कहा, ‘‘आडिट खातों के मुताबिक बीसीसीआई के आईपीएल से होने वाले मुनाफे में 210 करोड़ का इजाफा हुआ है। यह भी गौर किया गया कि पिछले साल विभिन्न मान्यता प्राप्त इकाइयों को 32 करोड़ रूपए मिले। श्रीनिवासन ने साथ ही वित्त समिति को बताया कि वह आईसीसी की बोर्ड बैठक में वैश्विक संस्था के राजस्व में भारत के अधिक


हिस्से की दावेदारी पेश करेंगे और कल इस मामले में कार्य समिति की स्वीकृति लेंगे।’’

यह भी पता चला है कि बीसीसीआई पर कर के रूप में 550 करोड़ रूपए का बोझ है क्योंकि उसे दी गई छूट वापस ले ली गई है। बोर्ड ने विभिन्न पंचाट में छूट के लिए अपील की है और उसे फैसले का इंतजार है।

वित्त समिति ने साथ ही पूर्व भारतीय कप्तान अजित वाडेकर के पांच लाख 33 हजार रूपए के चिकित्सा बिल को भी स्वीकृति दी। बंगाल के पूर्व कप्तान मनोज तिवारी, महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार के मेडिकल बिल भी पास किए गए।

(भाषा)

 

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?