मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
सुशील कुमार शिंदे गृह मंत्री बनने लायक नहीं हैं : आर के सिंह PDF Print E-mail
User Rating: / 2
PoorBest 
Wednesday, 15 January 2014 09:58

नई दिल्ली। गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे पर हमला बोलते हुए पूर्व गृह सचिव आर के सिंह ने मंगलवार को कहा कि शिंदे गृह मंत्री बनने के लायक नहीं हैं। उन्होंने कहा कि पी. चिदंबरम उनसे सौ गुना बेहतर हैं।

 

यह पूछने पर कि दिल्ली पुलिस के तबादलों और नियुक्तियों में दखल और अंडरवर्ल्ड सरगना दाउद इब्राहीम को भारत वापस लाने में अमेरिकी मदद के बारे में गलत सूचना देने के आरोपों पर क्या शिंदे को इस्तीफा दे देना चाहिए, पूर्व गृह सचिव ने यह बात कही।

यह पूछे जाने पर कि वे किसे बेहतर गृह मंत्री मानते हैं पी. चिदंबरम या शिंदे, सिंह ने कहा कि मौजूदा वित्त मंत्री गृह मंत्री शिंदे से सौ गुना बेहतर हैं। उन्होंने कहा कि दाउद के बारे में गलत सूचना देकर शिंदे देश को गुमराह कर रहे हैं।

उन्होंने सवाल किया-‘एफबीआइ ने कभी नहीं कहा कि वह दाउद को पकड़ने में हमारी मदद करेगी। एफबीआइ की बैठक में मैं भी था। तीसरे देश में अमेरिका हमारी मदद क्यों करेगा।’

पूर्व गृह सचिव ने कहा कि दिल्ली पुलिस में नियुक्ति और तबादलों के लिए गृह मंत्री के आवास से दिल्ली पुलिस आयुक्त के पास तमाम पर्चियां आया करती थीं। उन्होंने


कहा कि यह कुछ नियुक्तियों की बात नहीं है, यह ज्यादातर थानों की बात है।

मुझे नहीं पता कि इसमें पैसे का लेनदेन होता था या नहीं, लेकिन दिल्ली पुलिस आयुक्त ने मुझे बताया है कि उनके आवास से असंख्य पर्चियां आती थीं। आप बहुत ज्यादा सिफारिशें नहीं करते हैं, एसएचओ की नियुक्ति में खुफिया पहलू भी होता है।

उन्होंने दावा किया कि शिंदे ने दिल्ली पुलिस को मुंबई के एक व्यवसायी से पूछताछ करने से रोक दिया था।  व्यवसायी के बारे में कहा जा रहा था कि आइपीएल टी 20 टूर्नामेंट में सट्टेबाजी के सिलसिले में उसके दाउद के साथ ‘किसी तरह के संपर्क’ हैं।

सिंह ने कहा कि उनके और शिंदे के बीच मतभेदों के बारे में सभी जानते हैं और यहां तक कि प्रधानमंत्री भी इससे वाकिफ थे।

(भाषा)

 

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?