मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
सभी पांच खिलाड़ियों को रिटेन कर सकते हैं मुंबई और चेन्नई PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Thursday, 09 January 2014 17:15

नई दिल्ली। मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपरकिंग्स अपने पांचों खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। सातवें इंडियन प्रीमियर लीग के लिए टीमें अपनी सूची कल सौंपेंगी।

 

जहां तक बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन की फ्रेंचाइजी चेन्नई का सवाल है तो कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के अलावा रविंदर जडेजा, आर अश्विन और सुरेश रैना को रिटेन किया जाएगा। विदेशी खिलाड़ियों में वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो और दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस में से किसी एक को लिया जाएगा।

धोनी तेज गेंदबाजी का ऑलराउंडर चाहते हैं और ऐसे में ब्रावो का पलड़ा भारी हो जाता है।

मुंबई इंडियन्स पहली बार सचिन तेंदुलकर के बिना आईपीएल में खेलेगा। वह कप्तान रोहित शर्मा और वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कीरेन पोलार्ड को रिटेन करेगा। ऐसे में दूसरे विदेशी खिलाड़ी के लिये उसकी पसंद मिशेल जानसन और लेसिथ मालिंगा में से कोई एक होगा।

जानसन की शानदार फार्म और उनके पूरे आईपीएल सत्र के दौरान उपलब्धता इस ऑस्ट्रेलियाई के पक्ष में जाती है वहीं मालिंगा का मुंबई इंडियन्स की तरफ से पिछला रिकार्ड और भारतीय उपमहाद्वीप की पिचों में उनके अच्छे प्रदर्शन से इस श्रीलंकाई का दावा मजबूत बनता है।

हरभजन सिंह के लिए पिछला आईपीएल सत्र शानदार रहा था और उनको भी रिटेन किया जाना तय है। फ्रेंचाइजी को दिनेश कार्तिक और अंबाती रायुडु में से किसी एक का चयन करना होगा क्योंकि टीम को सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज चाहिए। रायुडु ने बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन कार्तिक की विकेटकीपिंग उनसे बेहतर है।

रायल चैलेंजर्स बेंगलूर अपने


कप्तान और वर्तमान में भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली और जमैका के स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल को रिटेन करेगा।

दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए पिछला सत्र बहुत खराब रहा। वीरेंद्र सहवाग को रिटेन किए जाने की संभावना कम है क्योंकि वह अच्छी फार्म में नहीं चल रहे हैं। इसके अलावा उनकी फिटनेस का स्तर भी गिरा है। डेविड वार्नर को रिटेन किया जा सकता है लेकिन डेयरडेविल्स का प्रबंधन उन्हें नीलामी में खरीदना ही पसंद करता है।

कोलकाता नाइटराइडर्स कप्तान गौतम गंभीर को रिटेन करेगा। शाहरूख खान के सह स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी वेस्टइंडीज के स्पिनर सुनील नारायण और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को रिटेन कर सकता है।

राहुल द्रविड़ के संन्यास के बाद शेन वाटसन राजस्थान रायल्स के कप्तान बन सकते हैं। वह वाटसन के अलावा संजू सैमसन और अंजिक्य रहाणे को रिटेन कर सकता है।

सनराइजर्स हैदराबाद का शिखर धवन और डेल स्टेन को रिटेन करना तय है। इसके अलावा वह क्विंटन डि काक और डेरेन सैमी में से किसी एक को टीम में बनाये रख सकता है।

किंग्स इलेवन पंजाब भी एडम गिलक्रिस्ट के संन्यास के बाद नयी टीम गठित करने पर ध्यान दे रहा है। वह डेविड मिलर को टीम में बनाए रखने पर विचार कर सकता है।

(भाषा)

 

 

 

 

 

 

 

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?