मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
मुठभेड़ में मारा गया लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Thursday, 26 December 2013 11:10

श्रीनगर। कश्मीर घाटी के बडगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आज पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा (लईटी) से संबंध रखने वाला एक आतंकवादी मारा गया।

 

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादी की पहचान पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के रहने वाले उमर बिलाल के तौर पर की गई है। आज सुबह मध्य कश्मीर जिला के चडूरा इलाके स्थित हुशरू गांव में हुये एक मुठभेड़ में यह आतंकवादी मारा गया।

उन्होंने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिलने के बाद पुलिस और सुरक्षा बलों ने कल गांव को चारों ओर से घेर लिया।

प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों के तलाशी अभियान शुरू करते ही एक घर में छुपे हुये आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिस पर सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की।

रात


भर रूक-रूक कर गोलीबारी होती रही और सुबह में जबर्दस्त मुठभेड़ शुरू हुई और मुठभेड़ में आतंकवादी मारा गया।

प्रवक्ता ने बताया कि गोलीबारी के कारण मकान क्षतिग्रस्त हो गया है और मलबे से आतंकवादी का शव बरामद कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि मलबे से एक एके-47 राइफल और कुछ गोला-बारूद बरामद किया गया है।

मंगलवार को लश्कर-ए-तौयबा के एक स्थानीय सदस्य अहमद राथेर को पकड़ने के बाद यह तलाशी अभियान शुरू किया गया था।

सदस्य द्वारा मुहैया कराए गए सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने चडूरा के निकट इचकूट गांव को घेर लिया लेकिन आतंकवादी फरार होने में कामयाब रहे।

(भाषा)

 

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?