मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
सिर्फ घोटालों का विकास किया कांग्रेस ने : नरेन्द्र मोदी PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Saturday, 21 December 2013 09:19

वाराणसी (जनसत्ता)। भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को यहां कहा कि देश की जनता केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए एकजुट हो चुकी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश को रसातल में ले जाने का काम किया है। देश के विकास के नाम पर कांग्रेस ने भ्रष्टाचार और घोटालों का विकास किया।

मोदी जिला मुख्यालय से 18 किलोमीटर दूर मिर्जामुराद के खजूरी गांव में भाजपा की विजय शंखनाद रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा विकास की राह तलाशती है। उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी सरकार के समय पूरी दुनिया में भारत का दबदबा था। लेकिन उत्तर प्रदेशए सरकार ने घुटने टेकने की नीति अपनाई। चीन हो या पाक, दोनों ही देशों ने भारत की सीमाओं पर कब्जा करने की कोशिश की।

मोदी ने कहा कि कुछ लोगों का मानना है कि बगैर उत्तर प्रदेश के केंद्र में सरकार का गठन संभव नहीं है। लेकिन यह सीमित सोच है। कुछ पार्टियां सिर्फ सांसदों की संख्या की दृष्टि से उत्तर प्रदेश की ओर देखती हैं। लेकिन भाजपा की ऐसी मंशा नहीं है, क्योंकि पार्टी जानती है कि उत्तर प्रदेश भारत के विकास के लिए एक ताकत के रूप में उभर सकता है। उत्तर प्रदेश राजनीति का अखाड़ा नहीं, बल्कि विकास का द्योतक बन सकता है। उत्तर प्रदेश को अब तक सही नेता नहीं मिला है। उन्होंने किसानों की तारीफ करते हुए कहा कि


वे काबिले तारीफ हैं। लेकिन दुख की बात है कि उत्तर प्रदेश के किसान खुद का पेट नहीं भर पा रहे हैं। कांग्रेस किसानों की भावनाओं को समझ नहीं पा रही है। दिल्ली सरकार अनाज को सड़ा देती है, लेकिन गरीबों में नहीं बांटती। सड़े धान को शराब बनाने वालों को बेच दिया जाता है।

गंगा के महत्त्व पर प्रकाश डालते हुए मोदी ने कहा कि औरों के लिए गंगा पानी की धारा हो सकती है, लेकिन हमारे लिए गंगा संस्कृति की धारा और मां है। गंगा की सफाई में अब तक अरबों रुपए खर्च हो चुके हैं लेकिन हालात में कोई सुधार नहीं हुआ। उत्तर प्रदेश सरकार ने गंगा के शुद्धिकरण के लिए एक योजना बनाई, लेकिन बैठक के सिवा गंगा के लिए कोई काम नहीं किया गया और कांग्रेस ने गंगा के नाम पर भी वोट मांगा। उन्होंने कहा कि गंगा के अशुद्ध होने का बड़ा कारण तो दिल्ली और लखनऊ में बैठी सरकारें हैं। सपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए मोदी ने कहा कि उसने ही ऐसी सरकार को बचाने का काम किया है।

शंखनाद रैली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि हमने बनारस में ऐसी रैली नहीं देखी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के किसानों के लिए बीमा फसल योजना सरकार आते ही लागू करेगी।

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?