मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
विराट कोहली को पछाड़कर डिविलियर्स वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Thursday, 12 December 2013 16:50

दुबई। स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने आईसीसी की आज जारी नवीनतम वनडे रैंकिंग में एबी डिविलियर्स को बल्लेबाजी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान गंवा दिया है। दक्षिण अफ्रीका के हाथों भारत की 0 . 2 की हार के बाद जारी रैंकिंग में भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को छोड़कर टीम के अधिकांश खिलाड़ियों को नुकसान उठाना पड़ा है।

 

तीन मैचों की श्रृंखला गंवाने से भारत को दो रेटिंग अंक का नुकसान हुआ है लेकिन इसके बावजूद टीम 120 अंक के साथ शीर्ष पर बनी हुई है। दक्षिण अफ्रीका को तीन अंक का फायदा हुआ है और टीम 110 अंक के साथ पांचवें स्थान पर है।

धोनी बल्लेबाजी रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज हैं लेकिन शिखर धवन एक स्थान के नुकसान से 10वें स्थान पर खिसक गए। रोहित शर्मा तीन स्थान के नुकसान से 18वें स्थान पर


हैं जबकि पिछली रैंकिंग में 19वें स्थान पर चल रहे सुरेश रैना शीर्ष 20 से बाहर हो गए हैं। वह 23वें स्थान पर हैं।

गेंदबाजी सूची में रविंद्र जडेजा चार स्थान के नुकसान से सातवें स्थान पर खिसक गए हैं जबकि रविचंद्रन अश्विन भी तीन स्थान के नुकसान से 17वें पायदान पर हैं।

श्रृंखला की शुरूआत दूसरे स्थान से करने वाली डिविलियर्स नंबर एक वनडे बल्लेबाज बन गए हैं। वह श्रृंखला की शुरूआत में शीर्ष पर चल रहे कोहली से 17 रेटिंग अंक पीछे थे।

डिविलियर्स के अब 872 अंक हैं। उन्होंने नंबर एक स्थान दोबारा हासिल करने के अलावा कोहली पर 13 अंक की बढ़त बना ली है।

(भाषा)

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?