मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
नरेन्द्र मोदी की कहीं कोई लहर नहीं, केन्द्र में बनेगी तीसरे मोर्चे की सरकार : अखिलेश यादव PDF Print E-mail
User Rating: / 2
PoorBest 
Monday, 02 December 2013 19:14

फतेहपुर/बांदा।  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने देश में मोदी लहर को अस्तित्वहीन करार देते हुए दावा किया है कि लोकसभा चुनाव के बाद केन्द्र में तीसरे मोर्चे की सरकार बनेगी और उसमें समाजवादी पार्टी की अहम भूमिका होगी।

फतेहपुर और बांदा जिलों में सरकारी कामकाज के औचक निरीक्षण को पहुंचे अखिलेश ने संवाद्दाताओं से बातचीत में कहा,  'कहीं किसी भी तरह की मोदी लहर नहीं है ... केन्द्र में तीसरे मोर्चे की सरकार बनेगी और उसमें समाजवादी पार्टी अहम भूमिका निभाएगी।'

मुख्यमंत्री ने अचानक किए दौरे के दौरान दोनों जिलों की सड़कों-अस्पतालों और अन्य सरकारी कामकाज का जायजा लिया और कहा कि बुन्देलखण्ड में तो सड़कों की दशा बहुत खराब है। सरकार इसके लिए बडे पैकेज की व्यवस्था करेगी।

अखिलेश ने बांदा जिला अस्पताल पहुंचकर मरीजों से बातचीत की और उन्हें मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। वे जिला कारागार भी गये और वहां कैदियों से बातचीत की।

मुख्यमंत्री ने भरैनी मार्ग पर निर्माणाधीन मेडिकल कालेज का भी निरीक्षण किया और निर्माण कार्य की धीमी


गति पर वरिष्ठ अधिकारियों को फटकार लगायी।

उन्होंने कहा कि सरकार ने निर्माणाधीन मेडिकल कालेजों के लिए 100 करोड़ रूपए आवंटित किये हैं, मगर वरिष्ठ अधिकारियों ने इनके निर्माण का काम देखने के लिए मौके पर जाने तक की जहमत नहीं उठायी।

फतेहपुर में संवाददाताओं से बातचीत में अखिलेश ने कहा कि उन्हें मालूम है कि उनके दौरे की आहट पाकर अधिकारियों ने अस्पताल और सड़को की सफाई की विशेष व्यवस्था की है।

मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए कहा कि पूर्व में समाजवादी पार्टी की सरकार के समय जो मेडिकल कालेज बनने शुरू हुए थे, उन्हें जल्दी से जल्दी पूरा कराया जायेगा।

उन्होंने जिलाधिकारियों को सड़कों के रखरखाव, बिजली की उपलब्धता और धान क्रय केन्द्रों की तरफ विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये।

(भाषा)

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?