मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
‘बाहरी’ समर्थक कर रहे हैं आप का प्रचार PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Monday, 02 December 2013 17:16

नई दिल्ली। लंदन के 77 वर्षीय एक प्रवासी भारतीय और एक चिकित्सक दिल्ली में उन कई ‘बाहरी’ समर्थकों में शामिल हैं जो बुधवार को होने वाले विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए जी-जान से प्रचार में जुटे हुए हैं।

बाजारों, मेट्रो और अन्य सार्वजनिक स्थलों पर आप की टोपी एवं ‘स्माइलिंग मैंगो’ वाली टी-शर्ट पहनकर इस बुजुर्ग को आम आदमी पार्टी के लिए प्रचार करते देखा जा सकता है ।

उनका रंग-रूप और बोली भारतीय मूल जैसी नहीं दिखती हो लेकिन ब्रिटेन के जयनाथ मिश्रा ने कहा, ‘‘मैंने भले ही भारत छोड़ दिया हो लेकिन भारत ने मुझे कभी नहीं छोड़ा और यह चुनाव भ्रष्टाचार मुक्त भारत की शुरूआत है।’’

मिश्रा ने कहा, ‘‘मैं आप की ब्रिटेन शाखा में काम करता हूं और वहां लोगों को आम आदमी की पार्टी के बारे में बताता हूं जो


कांग्रेस और भाजपा जैसी बड़ी राजनीतिक पार्टियों से मुकाबला कर रही है।’’

उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर के रहने वाले लेकिन 1960 के दशक में भारत छोड़ चुके मिश्रा ने कहा कि काफी संख्या में प्रवासी भारतीय केजरीवाल का समर्थन करने यहां आए हैं ।

उन्होंने कहा, ‘‘हम करीब 60 प्रवासी भारतीय हैं जो दुनिया के विभिन्न हिस्सों से आए हैं। अमेरिका के शिकागो से एक चिकित्सक आए हैं जो यहां महीनों से हैं। और संभवत: मैं अकेला हूं जिसकी उम्र 70 वर्ष से ऊपर है। शेष युवा हैं।’’

उन्होंने कहा कि भले ही ‘‘वह अपनी भारतीय बोली’’ काफी पहले खो चुके हैं लेकिन वह लोगों से हिंदी बोल रहे हैं जिसमें ज्यादा दिक्कत नहीं आ रही है।

(भाषा)

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?