मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
भाजपा की जीत तय: राजनाथ सिंह PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Thursday, 21 November 2013 10:42

जनसत्ता ब्यूरो

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने दावा किया कि राजस्थान समेत चार राज्यों में उनके दल की सरकार बनना तय है। उन्होंने गुजरात में एक युवती के जासूसी मामले में कांग्रेस के आरोपों को नकारते हुए कहा कि युवती के पिता के पत्र के बाद स्थिति पूरी तरह से साफ हो गई है। मुजफ्फरनगर की सांप्रदायिक हिंसा के लिए उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार को पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराया।

 

राज्य भाजपा के घोषणापत्र को जारी करने के लिए बुधवार को यहां आए राजनाथ सिंह ने दावा किया कि राजस्थान और दिल्ली में इस बार भाजपा सरकार बनाएगी। इसके साथ ही मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भाजपा तीसरी बार सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश में सुशासन सिर्फ भाजपा ही दे सकती है। राजस्थान में कांग्रेस सरकार और पूर्व की वसुंधरा राजे सरकार के कामकाज की तुलना जनता करके अपना फैसला ले। इस तुलना से ही साफ हो जाता है कि सुशासन देने का काम भाजपा की सरकार ने किया था। देश में कई एजंसियों और संस्थाओं की सर्वेक्षण रिपोर्ट से भी साफ हो जाता है कि सुशासन देने का काम भाजपा ही कर सकती है।

भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने जनसामान्य में साख और हौसला खो दिया है। केंद्र की यूपीए सरकार चुनौतियों का सामना करने में पूरी तरह से


नाकाम साबित हुई है। यूपीए सरकार हर मोर्चे पर नाकाम रही है। देश में आंतरिक सुरक्षा के साथ विदेशी मोर्चे पर भी केंद्र सरकार की नाकामयाबी सामने आई है। देश के सामने आ रही चुनौतियों से निपटने में केंद्र सरकार नाकाम रही है। ऐसी सरकार के शासन में जनसामान्य पूरी तरह से त्रस्त हो गया है। राजस्थान को बीमारू प्रदेश से निकालकर विकासशील श्रेणी में लाने का काम वसुंधरा राजे के नेतृत्व में बनने वाली सरकार ही कर सकती है।

गुजरात में युवती की जासूसी के मामले में कांग्रेस के आरोपों को राजनाथ सिंह ने नकार दिया। उन्होंने कहा कि युवती के पिता के पत्र के बाद तो सारी स्थिति साफ हो गई है। युवती के पिता ने अपने पत्र को सार्वजनिक कर दिया है। उन्होंने मुजफ्फरनगर हिंसा में पार्टी के विधायकों का हाथ होने से साफ इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में डेढ़ साल में करीब सौ सांप्रदायिक हिंसा की घटनाएं हुई हैं। इनके लिए भाजपा को छोड़ बाकी सभी दल बराबर के जिम्मेदार हैं। भाजपा अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश की हिंसा के लिए सरकार के साथ ही समाजवादी पाटी, बसपा और कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया।

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?