मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
सेबेस्टियन वेट्टल ने यूएस ग्रां प्री जीतकर इतिहास रचा PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Monday, 18 November 2013 11:34

आस्टिन। विश्व चैंपियन सेबेस्टियन वेट्टल ने अमेरिकी ग्रां प्री रेस जीतकर फार्मूला वन में रिकार्ड आठ रेस जीतने का नया रिकार्ड बनाया।

जर्मनी के रेडबुल के ड्राइवर वेट्टल ने माइकल शूमाकर के 2004 के सत्र में लगातार सात जीत के पिछले रिकार्ड को तोड़ा।

लोट्स के फ्रांसीसी ड्राइवर रोमैन ग्रोजियां दूसरे जबकि रेडबुल के मार्क वेबर तीसरे स्थान पर रहे।

वेट्टल की यह लगातार आठवीं और इस सत्र में 12वीं जीत है। उन्होंने अपने करियर की 38वीं जीत दर्ज की। अमेरिका में यह उनकी पहली जीत है और अब केवल हंगरी ही एकमात्र ऐसा स्थान है जहां वह जीत दर्ज नहीं कर पाए हैं।

वेट्टल ने रेडबुल टीम रेडियो पर कहा, ‘‘मेरे पास शब्द नहीं हैं। हमें इसका लुत्फ उठाना होगा। मैं इस टीम को प्यार करता हूं। मैं आपको चाहता हूं। मुझे आप सब पर गर्व है। ’’

पोल पोजीशन से शुरूआत करते हुए 26 वर्षीय वेट्टल ने


अपनी रेस पर पूरा नियंत्रण रखा तथा अपने कौशल और तेजी का शानदार नमूना पेश करके जीत दर्ज की। यदि वह अगले रविवार को ब्राजील में जीत दर्ज कर लेते हैं तो फिर शूमाकर का 2004 में फेरारी के लिए एक सत्र में 13 जीत के रिकार्ड की भी बराबरी कर लेंगे।

ब्रिटेन के मर्सीडीज के लुईस हैमिल्टन चौथे, फेरारी के स्पेनिश ड्राइवर फर्नांडो अलोंसो पांचवें, सौबर के जर्मन ड्राइवर निको हल्केनबर्ग छठे, मैकलारेन के मैक्सिको के ड्राइवर सर्जियो पेरेज सातवें, विलियम्स के फिनलैंड के ड्राइवर वालटेरी बोटास आठवें, मर्सीडीज के जर्मन ड्राइवर निको रोसबर्ग नौवें और मैकलारेन के ब्रिटिश ड्राइवर जेनसन बटन दसवें स्थान पर रहे। बोटास ने सत्र में अपने अंकों का खाता भी खोला।

(एएफपी)

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?