मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
‘खूनी पंजा’:नोटिस का जवाब देने के लिए भाजपा ने समय मांगा PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Saturday, 16 November 2013 15:30

नई दिल्ली। भाजपा ने नरेन्द्र मोदी की छत्तीसगढ में चुनाव प्रचार के दौरान की गई ‘खूनी पंजा’ संबंधी टिप्पणी को लेकर जारी चुनाव आयोग के नोटिस का जवाब देने के लिए आज एक सप्ताह का और समय मांगा है।

चुनाव आयोग को भेजे पत्र में भाजपा ने कहा कि चूंकि मोदी चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं, पार्टी उनके साथ इस मुद्दे पर बात नहीं कर पायी है और इसलिए कुछ और समय दिया जाए।

चुनाव आयोग ने 13 नवम्बर को मोदी को कथित रूप से कांग्रेस के चुनाव चिह्न को ‘खूनी पंजा’ कहे जाने संबंधी बयान को लेकर गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को नोटिस जारी किया था और उनसे आज सुबह तक जवाब देने को कहा था।

भाजपा उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, ‘‘हमने चुनाव आयोग से नरेन्द्र मोदी को दिए गए नोटिस का जवाब देने के लिए एक सप्ताह का और समय दिये


जाने का आग्रह किया है क्योंकि हम उनसे इस मुद्दे पर चर्चा नहीं कर पाए हैं। मोदी छत्तीसगढ में चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं।

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में 7 नवंबर को मोदी के भाषण की एक सीडी आयोग ने प्राप्त की थी और उन्हें नोटिस जारी किए जाने से पहले उस पर निर्वाचन अधिकारी की टिप्पणी भी प्राप्त की गई।

चुनाव आयोग ने अपनी नोटिस में कहा कि ‘‘प्रथमदृष्टया यह पाया गया कि उक्त बयान देकर आपने आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन किया है।’’

चुनाव आयोग के अनुसार अगर तय समय तक जवाब नहीं आता है तो मान लिया जाएगा कि मोदी को कुछ नहीं कहना और ऐसे में आयोग बिना उन्हें जानकारी दिये उचित कार्रवाई करेगा।

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?