मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
जार्ज बेली को मिला इनाम, टेस्ट टीम में शामिल PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Tuesday, 12 November 2013 11:58

सिडनी। ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने हाल के भारत दौरे में अपनी कप्तानी और बल्लेबाजी से प्रभावित करने वाले जार्ज बेली को इंग्लैंड के खिलाफ 21 नवंबर से ब्रिस्बेन में शुरू होने वाले पहले एशेज टेस्ट मैच के लिए 12 सदस्यीय टीम में शामिल किया।

 

ऑलराउंडर जेम्स फाकनर की वापसी हुई है। तेज गेंदबाज मिशेल जानसन ने भी फिर से टेस्ट टीम में जगह बनाई है। वह रेयान हैरिस और पीटर सिडल के साथ नई गेंद संभालेंगे।

माइकल क्लार्क की अनुपस्थिति में 31 वर्षीय बेली ने भारत के खिलाफ सात एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में कप्तान की भूमिका निभाई थी। उन्होंने बल्लेबाज के रूप में बेहतरीन प्रदर्शन किया तथा 95 . 60 की औसत से 478 रन बनाए। बेली का आस्ट्रेलिया का 435वां टेस्ट क्रिकेटर बनना तय है। उन्होंने बल्लेबाजी के आखिरी स्थान के लिये तस्मानिया के ही अपने साथी बल्लेबाज अलेक्स डुलान को पीछे छोड़ा।

ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय चयनसमिति के अध्यक्ष जान इनवेरारिटी ने कहा, ‘‘हमने जार्ज बेली को बल्लेबाजी लाइनअप में शामिल किया है और टेस्ट स्तर पर उनके प्रदर्शन को लेकर उत्साहित हैं। वह शांतचित खिलाड़ी हैं और उम्मीद है कि पूरे आत्मविश्वास के साथ अपने टेस्ट करियर का आगाज करेंगे।’’

चयनकर्ताओं को विश्वास है कि बेली के टीम में आने से मध्यक्रम को मजबूती मिलेगी। बेली ने भी कहा कि लंबी अवधि के मैचों के लिए उनका दृष्टिकाण अलग तरह का नहीं होगा। बेली ने कहा,


‘‘यह अच्छी फार्म का मामला है। मेरा रवैया वैसा ही रहेगा और मैं अभी जिस स्थिति में हूं उसमें सहज महसूस कर रहा हूं। ’’

ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने बल्लेबाजी लाइनअप में इसके अलावा कोई बदलाव नहीं किया है। शेन वाटसन को चोटिल होने के बावजूद टीम में शामिल किया गया है। इनवेरारिटी ने कहा, ‘‘शेन की प्रगति अच्छी है और हमें पूरा विश्वास है कि पहले टेस्ट मैच तक पूरी तरह फिट हो जाएंगे। ’’

डेविड वार्नर और क्रिस रोजर्स पारी का आगाज करेंगे। इसके बाद वाटसन, स्टीवन स्मिथ, क्लार्क और बेली जिम्मेदारी संभालेंगे। नाथन लियोन को एकमात्र स्पिनर के रूप में टीम बनाये रखा गया है।

जानसन का भी टीम में चुना जाना तय है और यदि वाटसन फिट हो जाते हैं तो फिर फाकनर को 12वें खिलाड़ी की भूमिका निभानी पड़ सकती है।

ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने वर्तमान फार्म को देखकर टीम का चयन किया है क्योंकि टीम में शामिल अधिकतर खिलाड़ियों ने हाल के भारत दौरे या फिर शैफील्ड शील्ड में अच्छा प्रदर्शन किया।

ऑस्ट्रेलिया की टीम इस प्रकार है -  माइकल क्लार्क (कप्तान):, डेविड वार्नर, क्रिस रोजर्स, शेन वाटसन, स्टीव स्मिथ, जार्ज बेली, ब्रैड हैडिन, मिशेल जानसन, पीटर सिडल, रेयान हैरिस, नाथन लियोन और जेम्स फाकनर।

(भाषा)

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?