मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
पंजाब में वैट रिफंड अब रेटिंग के आधार पर PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Wednesday, 06 November 2013 22:34

चंडीगढ़। पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने आज कहा कि उद्योगपतियों को मूल्य वर्धित कर (वैट) का रिफंड अब उनकी रेटिंग के आधार पर ऑनलाइन किया जाएगा।

 

बादल ने मदन मोहन मित्तल व भगत चुन्नी लाल सहित भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक के बाद कहा कि व्यापारियों व उद्योगपतियों को ऑनलाइन रिफंड उनके खातों में कर दिया जाएगा। यह रिफंड व्यापारियों के स्व:आकलन के आधार पर होगा।

उन्होंने कहा कि हाल ही में बने कोष से धन का इस्तेमाल पहले वैट रिफंड चुकाने में किया जाएगा।

बादल ने कहा कि महीने के आखिर में यदि कोष में कोई धन बचता है तो उसे राज्य के संचित कोष में डाल दिया जाएगा।

वैट का मासिक संग्रह 200 करोड़ रूपए होने का अनुमान है। इस राशि का इस्तेमाल विशेष तौर पर अनुमानित 100 करोड़ रूपए के वैट रिफंड में किया


जाएगा।

उप मुख्यमंत्री ने इस संबंध में और ब्योरा देते हुए कहा सबसे ज्यादा कर भुगतान करने वाले को ‘‘पांच सितारा करदाता’’ माना जाएगा और उसे 15 दिन के भीतर रिफंड किया जाएगा। इसी प्रकार चार, तीन और दो स्टार रेटिंग का दर्जा प्राप्त व्यापारियों को क्रमश 25, 35 और 45 दिन में रिफंड किया जाएगा।

उन्होंने कहा ‘‘रेटिंग देने का काम विभिन्न मानकों पर आधारित होगा। इसमें कंपनी की छवि, आयात, निर्यात, सामान्य कारोबार, पिछला रिकार्ड और उसके स्व:आकलन संबंधी फाइल पर गौर किया जाएगा।’’

उपमुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की कि 14 नवंबर को ‘व्यापारियों के लिए नीति’ की घोषणा करते समय विभिन्न श्रेणियों में अधिक कर देने वाले 200 व्यापारियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

(भाषा)

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?