मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
मुलायम सिंह यादव ने मुसलमानों से की मदद की अपील PDF Print E-mail
User Rating: / 1
PoorBest 
Tuesday, 05 November 2013 23:37

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने आगामी लोकसभा चुनाव में मुसलमानों से मदद की अपील करते हुए आज कहा कि सपा मुस्लिमों की भाषा, तहजीब और परम्परा की रक्षा की गारंटी देती रही है और आगामी चुनाव उसे इस समुदाय की सहायता की जरूरत है।

यादव ने यहां कानपुर, खुर्जा, बिजनौर, लखनऊ तथा रायबरेली से आए मौलानाओं तथा उलेमाओं से कहा कि वह चाहे सत्ता में रहे हों या नहीं लेकिन वह हमेशा मुसलमानों के साथ रहे हैं और आगे भी रहेंगे। पिछले विधानसभा चुनाव में मुसलमानों की पूरी मदद से ही सूबे में सपा की बहुमत की सरकार बनी है और लोकसभा चुनाव में भी मुस्लिमों की मदद की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि सपा मुसलमानों के दुख-दर्द में उनके साथ रही है और वह उनकी समस्याओं से वाकिफ है। सपा मुस्लिमों की भाषा, तहजीब, पूजा पद्धति तथा परम्परा


की रक्षा की गारंटी देती रही है और गत विधानसभा चुनाव के घोषणापत्र में भी पार्टी ने इसका वादा किया है।

मुजफ्फरनगर में दंगों की आग ना बुझने के संकेतों के बीच सपा प्रमुख ने कहा कि साम्प्रदायिक शक्तियों को सिर उठाने का मौका नहीं दिया जाएगा। उनकी पार्टी का जन्म ही साम्प्रदायिकता को चुनौती को स्वीकार करने के लिए हुआ है।

उन्होंने कहा कि सपा ने पूरी ताकत लगाकर साम्प्रदायिकता के दैत्य को उत्तर प्रदेश की सीमा से बाहर खदेड़ दिया लेकिन एक-एक करके फिरकापरस्ती का राक्षस सिर उठाता रहता है।

यादव ने कहा कि प्रदेश में दंगे भड़काकर माहौल खराब करने वाले लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी और उनके विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून तथा गैंगस्टर जैसे कठोर कानूनों का इस्तेमाल किया जाएगा।

(भाषा)

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?