मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
इंडियन सुपर लीग फुटबाल से चार और विदेशी खिलाड़ी जुड़े PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Monday, 21 October 2013 20:49

मुंबई। अगले साल होने वाली आईपीएल शैली की फुटबाल लीग को ‘इंडियन सुपर लीग’ के नाम से पुकारा जाएगा और आज इसके आयोजकों आईएमजी रिलायंस ने चार बड़े अंतरराष्ट्रीय सितारों के इस लीग से जुड़ने का खुलासा किया।

त्रिनिदाद एवं टोबैगो के पूर्व और मैनचेस्टर यूनाईटेड के स्ट्राइकर ड्वाइट योर्क, स्वीडन के पूर्व कप्तान और आर्सेनल स्टार फ्रेडरिक जंगबर्ग, अर्जेंटीना के पूर्व स्ट्राइकर हर्नान क्रेस्पो तथा फ्रांस के पूर्व और आर्सेनल के विंगर रोबर्ट पिरेस ने अपनी उपलब्धता की पुष्टि कर दी है।

आईएमजी रिलायंस के सूत्र ने कहा, ‘‘क्रेस्पो, योर्क, जंगबर्ग और पिरेस ने अपनी उपलब्धता की पुष्टि कर दी है। ’’

इनके जुड़ने से आठ में से पांच आइकन खिलाड़ियों के नाम का खुलासा हो गया है जबकि तीन के नाम कुछ दिन में पता चल जाएंगे।

आईएमजी रिलायंस ने


मैनचेस्टर यूनाईटेड के पूर्व गोलकीपर पीटर श्मेचेल और 1998 विश्व कप विजेता फ्रांस के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मार्सेल डेसाली से मैनेजर के रूप में करार किया है। यह टूर्नामेंट 18 जनवरी से 30 मार्च तक चलेगा।

यह घोषणा आईएमजी रिलायंस के स्टार इंडिया के साथ लाखों डालर का करार करने के एक दिन बाद आयी है। उसने इस लीग को चलाने के लिये अगले 10 साल के लिए स्टार इंडिया से इक्विटी साझीदार के रूप में संयुक्त करार किया है।

आयोजकों ने यह भी कहा कि वे अगले साल ही लीग के दूसरे चरण की विंडो की तलाश कर रहे हैं। ‘इंडियन सुपर लीग’ में आठ शहरों की टीमें होंगी।

(भाषा)

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?