मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
हरियाणा सरकार मृत पुलिसकर्मियों के रिश्तेदारों को नौकरी देगी PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Monday, 21 October 2013 18:43

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने कर्तव्य निर्वहन के दौरान मरने वाले पुलिसकर्मियों के परिवार को 10 लाख रूपये की अनुग्रह राशि और नौकरी देने का फैसला किया है।

चंडीगढ़ के निकट पंचकूला में पुलिस लाइन्स पर पुलिस शहादत दिवस कार्यक्रम के दौरान हरियाणा के डीजीपी एस एन वशिष्ठ ने कहा कि इस संबंध में फैसला मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने किया।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने कर्तव्य निर्वहन के दौरान शहीद होने वाले पुलिस अधिकारियों के परिवार के सदस्य या आश्रितों को सेवानिवृत्ति की उम्र तक पूर्ण वेतन देने का भी प्रावधान किया है।

हरियाणा के डीजीपी ने कहा, ‘‘दमकल सेवा के अधिकारियों और मजिस्ट्रेट के परिवार के सदस्य या आश्रित को भी नौकरी दी जाएगी, जिनकी पुलिस की सहायता के दौरान इस तरह की घटनाओं


में मृत्यु होगी।’’

अंबाला जिले में पिछले सप्ताह पुलिस हिरासत में कथित तौर पर एक दलित युवक की मौत पर उन्होंने कहा कि आरोपी के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की गई। उसे गिरफ्तार कर लिया गया और उनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

वशिष्ठ ने कहा कि मजिस्ट्रेटी जांच प्रगति पर है और राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को भी पूरी सूचना दी गई है।

सभी पुलिस अधिकारियों और प्रशासनिक अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया गया है कि किसी को भी अवैध हिरासत में नहीं रखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं में शामिल अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

(भाषा)

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?