मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
आसाराम को लाने के लिए पुलिस दल जोधपुर रवाना PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Thursday, 10 October 2013 17:17

अहमदाबाद। अहमदाबाद से एक पुलिस दल आसाराम की हिरासत लेने के लिए राजस्थान के जोधपुर रवाना हो गया। आसाराम यौन शोषण के एक मामले में वहां जेल में बंद है।
अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी।
पुलिस दल कल रात अहमदाबाद से जोधपुर के लिए रवाना हुआ। दल आज वहां पहुंचकर जोधपुर में अदालती प्रक्रिया के अनुसार आसाराम को लाएगा और गांधीनगर में न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में उसे पेश किया जाएगा। पुलिस उपायुक्त (जोन 2) एम एल निनामा ने यह जानकारी दी।
इससे पूर्व नगर पुलिस ने गांधी नगर की एक अदालत से आसाराम के खिलाफ ट्रांसफर वारंट हासिल किया।
सूरत पुलिस ने हाल ही में दो शिकायतें दर्ज की हैं। इनमें से एक आसाराम के खिलाफ और दूसरी उनके पुत्र नारायण साईं के खिलाफ है। इन शिकायतों में बलात्कार, यौन हमला, अवैध रूप से रोकना और अन्य आरोप लगाए गए हैं।
आसाराम के खिलाफ शिकायत को अहमदाबाद के चांदखेड़ा थाने के सुपुर्द कर दिया गया है, क्योंकि घटना इसी इलाके में स्थित आसाराम के आश्रम की है।  इस बीच संयुक्त पुलिस आयुक्त (सेक्टर-1) जे के भट्ट ने कहा कि मामले की जांच के लिए उन्होंने फोरेंसिक साईंस लेबोरेटरी की


मदद मांगी है।
अहमदाबाद पुलिस आयुक्त शिवनंद झा द्वारा गठित विशेष जांच दल पीड़िता को आसाराम के यहां मोटेरा स्थित आश्रम लेकर आए। पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी।
सूत्रों ने बताया कि दल द्वारा पीड़िता को आश्रम के भीतर लाया गया, ताकि पुलिस मामले के जुड़े अहम सुराग एकत्र कर सके।
आसाराम और उसके पुत्र के खिलाफ दो बहनों ने शिकायत दर्ज कराई है। इनमें बड़ी बहन का आरोप है कि आसाराम ने 1997 से 2006 के बीच कई बार उसका यौन शोषण किया जब वह अहमदाबाद शहर के बाहरी इलाके में स्थित उसके आश्रम में रह रही थी।
दोनो बहनों में छोटी बहन ने साईं के खिलाफ शिकायत की है। उसका आरोप है कि साईं ने 2002 और 2005 के दौरान उसका यौन शोषण किया, जब वह सूरत आश्रम में रह रही थी।
आसाराम (72) को एक नाबालिग लड़की के साथ दुराचार के आरोप में अगस्त में गिरफ्तार किया गया था और उसके बाद से वह जोधपुर की जेल में बंद है।
भाषा

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?