मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
गौतम गंभीर के शतक से भारत ए मजबूत PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Thursday, 10 October 2013 16:25

हुबली। राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने दो साल से भी अधिक समय में अपना पहला शतक जड़ा जिसकी मदद से भारत ए ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ तीसरे अनधिकृत टेस्ट के दूसरे दिन चाय तक अपना पलड़ा भारी कर लिया।
लंबे समय से खराब फार्म से जूझ रहे गंभीर ने 195 गेंद में शतक पूरा किया। भारत ए के कप्तान चेतेश्वर पुजारा 82 रन बनाकर खेल रहे हें जिससे भारत ने दूसरे दिन चाय तक एक विकेट पर 208 रन बनाए।
राष्ट्रीय टीम में वापसी की कवायद में जुटे गंभीर 210 गेंद में 11 चौकों की मदद से 115 रन बनाकर खेल रहे हैं। अपना 148वां प्रथम श्रेणी मैच खेल रहे गंभीर ने अब तक क्रीज पर 275 मिनट बिताए हैं। मेजबान टीम अभी 60 रन से पिछड़ रही है जबकि उसके नौ विकेट शेष हैं।
दिल्ली के बायें हाथ के बल्लेबाज गंभीर ने स्पिनर निकिता मिलर पर चौका जड़कर अपना 35वां प्रथम श्रेणी शतक पूरा किया।
गंभीर ने आज शुरू से ही


अपने कदमों का बेहतरीन इस्तेमाल किया और उन्हें वेस्टइंडीज के गेंदबाजों का सामना करने में कोई परेशानी नहीं हुई। उन्होंने खराब गेंदों को सबक सिखाया।  गंभीर ने सुबह के सत्र में शानदार बल्लेबाजी करते हुए आठ चौके जड़े। दूसरे सत्र में हालांकि वह थोड़ा रक्षात्मक होकर खेले और उन्होंने अपने अधिकांश रन दौड़कर बनाए।
पुजारा ने गंभीर का अच्छा साथ निभाया। पुजारा ने धीमी शुरूआत की लेकिन बाद में लय में आए गए। उन्होंने अब तक अपनी पारी में नौ चौके जड़े हैं। ये दोनों बल्लेबाज दूसरे विकेट के लिए अब तक 173 रन की साझेदारी कर चुके हैं।
इससे पहले भारत ए की टीम आज बिना विकेट खोए 10 रन से आगे खेलने उतरी और उसने जल्द ही सलामी बल्लेबाज वीए जगदीश का विकेट गंवा दिया जिन्हें बायें हाथ के तेज गेंदबाज डेलोर्न जानसन ने पगबाधा आउट किया। जगदीश ने 16 रन बनाए।
(भाषा)

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?