मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
बाबा रामदेव की सभाओं का खर्च भाजपा के खाते में PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Thursday, 10 October 2013 13:36

रायपुर। छत्तीसगढ़ में चुनाव आयोग ने योगगुरू बाबा रामदेव की सभाओं का खर्च भारतीय जनता पार्टी के खाते में जोड़ने का प्रस्ताव दिया है।
छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुनील कुमार कुजूर ने आज यहां बताया कि चुनाव आयोग ने छत्तीसगढ़ में पिछले दिनों बाबा रामदेव की सभाओं का खर्च भारतीय जनता पार्टी के खाते में जोड़ने का प्रस्ताव दिया है।
कुजूर ने बताया कि छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों में बाबा रामदेव ने सभाएं की थी। बाबा रामदेव की सभाओं के बाद कांग्रेस समेत अन्य दलों ने शिकायत की थी कि बाबा रामदेव अपनी सभाओं में भारतीय जनता पार्टी का प्रचार कर रहे हैं। शिकायत के बाद आयोग ने मामले की जांच की थी।
जांच में प्रथम दृष्टतया पाया गया कि बाबा रामदेव अपनी सभाओं में भाजपा की तारीफ कर रहे हैं। इसके बाद बाबा रामदेव की सभाओं का खर्च भारतीय जनता पार्टी के खाते में जोड़ने का प्रस्ताव भेजा गया।
उन्होंने बताया कि राज्य में आदर्श चुनाव


आचरण संहिता लागू होने के बाद से चुनाव आयोग ने बाबा रामदेव की सभाओं की रिकार्डिंग करने के लिए कहा था। आयोग रिकार्डिंग की जांच कर रहा है।
छत्तीसगढ़ के दुर्ग, बेमेतरा, कवर्धा, राजनांदगांव और कोरिया जिले के लगभग 15 विधानसभा क्षेत्रों में बाबा रामदेव की संस्था भारत स्वाभिमान आंदोलन ने इस महीने की तीन तारीख से आठ तारीख के मध्य योग दीक्षा शिविर और मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया था।
राज्य के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस और छत्तीसगढ़ स्वाभिमान मंच ने चुनाव अयोग से शिकायत की थी कि इस आयोजन में बाबा रामदेव भाजपा के पक्ष में प्रचार रहे हैं। दलों के मुताबिक रामदेव आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं। दोनों दलों ने मांग की थी कि बाबा रामदेव की सभाओं का खर्च भाजपा के चुनाव खर्च में जोड़ा जाए।
(भाषा)

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?