मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
अनिश्चितकालीन अनशन जारी रखेंगे चंद्रबाबू नायडू PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Tuesday, 08 October 2013 16:59

नई दिल्ली। आंध्र भवन में भूख हड़ताल पर बैठे तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के नेता चंद्रबाबू नायडू के वहां पर प्रदर्शन करने को ‘अनधिकृत’ बताते हुए आज अधिकारियों ने उनसे परिसर खाली करने को कहा लेकिन नायडू ने उनकी बात नहीं मानी।
तेदेपा प्रवक्ता शिवप्रसाद राव ने कहा कि आंध्र प्रदेश भवन के रेजीडेंस कमिश्नर ने तेदेपा प्रमुख को एक नोटिस देकर कहा कि यह भूख हड़ताल ‘अनधिकृत’ है क्योंकि वहां पर सिर्फ एक संवाददाता सम्मेलन की अनुमति दी गई थी।
आंध्रप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने आंध्रप्रदेश के विभाजन के खिलाफ कल अनिश्चितकालीन अनशन शुरू किया था। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह लोकसभा चुनावों के मद्देनजर राजनीति कर रही है।
हालांकि तेदेपा के नेता वहां से हटे नहीं।
नायडू ने बताया, ‘‘मैंने क्या अपराध किया है? जब जगमोहन रेड्डी जेल में थे, उन्होंने जेल के नियमों


के विपरीत जाकर अनशन किया। फिर मुझे भला क्यों आंध्रभवन खाली करना चाहिए जबकि मैं तो एक अच्छे काम के लिए अनशन कर रहा हूं।’’नायडू ने कहा कि वे कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा सामने लाना चाहती है। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसने तेलंगाना मसले पर ‘वाईएसआर कांग्रेस और टीआरएस’ के साथ सांठगांठ की है।
तेदेपा प्रमुख ने कहा, ‘‘कांग्रेस अडियल है और राजनीति खेल रही है। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।’’
नायडू ने इस बात पर भी जोर दिया कि समस्याओं का समाधान सौहार्दपूर्ण तरीके से किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘न्याय होना चाहिए। उन्होंने (कांग्रेस ने) जो भी किया है, उन्हें उसकी कीमत चुकानी होगी।’’
भाषा

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?