मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
शेयर बाजार में तीन दिन की तेजी थमी, सेंसेक्स 21 अंक गिरा PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Monday, 07 October 2013 10:03

मुंबई। बंबई शेयर बाजार में आज शुरूआत में बड़ी गिरावट के बाद बाजार काफी संभल गया और सेंसेक्स अंत: 21 अंक की हल्की की गिरावट के साथ बंद हुआ। आखिरी दौर के कारोबार में सूचना प्रौद्योगिकी, धातु और स्वास्थ्य क्षेत्र की कंपनियों के शेयरों में लिवाली ने बाजार को काफी संभाल लिया।
अमेरिका में बजट को लेकर गतिरोध जारी रहने से निवेशकों की चिंता बढ़ी थी। उन्हें लगता है कि अमेरिकी सरकार की कर्ज सीमा को बढ़ाने के प्रयासों को इससे झटका लग सकता है। इस आशंका में शुरूआती कारोबार में बंबई शेयर बाजार का संवेदी सूचकांक 267 अंक घटकर 19,647.88 अंक तक गिर गया।
बहरहाल, कारोबार के आखिरी दौर में सूचना प्रौद्योगिकी कंपनियों के शेयरों में खरीदारी बढ़ने से 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक 20.85 अंक यानी 0.10 प्रतिशत नीचे रहकर 19,895.10 अंक पर बंद हुआ।
सूचकांक में पिछले


चार सत्रों के दौरान पहली गिरावट दर्ज की गई है। इससे पहले की तीन दिनों में सूचकांक में 530 अंक की बढ़त दर्ज की गई।
बाजार सूत्रों के अनुसार कंपनियों के दूसरी तिमाही के परिणाम आने से पहले कारोबारी काफी सतर्कता बरत रहे हैं। शुक्रवार को इनफोसिस के दूसरी तिमाही के परिणाम घोषित होने हैं।
बीएसई सूचकांक में शामिल 30 में से 17 शेयरों में आज गिरावट दर्ज की गई। आईसीआईसीआई बैंक, स्टेट बैंक, एचडीएफसी बैंक, भारतीय एयरटेल, कोल इंडिया, मारूति सुजूकी, रिलायंस इंडस्ट्रीज और टाटा मोटर्स के शेयरों में गिरावट रही।
व्यापक आधार वाला नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी सूचकांक 1.15 अंक घटकर 5,906.15 अंक पर बंद हुआ।
(भाषा)

 

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?