मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
वीडियो कांफ्रेंसिंग से नहीं होगी संगीत सोम और सुरेश राणा की सुनवाई PDF Print E-mail
User Rating: / 1
PoorBest 
Friday, 04 October 2013 12:52

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में निचली अदालत ने जिला प्रशासन के उस प्रस्ताव को खारिज कर दिया है जिसमें भाजपा के दो विधायकों संगीत सोम और सुरेश राणा से जुड़े मामले की सुनवाई वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये किए जाने का आग्रह किया गया था। अदालत ने दोनों को आज पेश करने का आदेश दिया।
जिला प्रशासन ने कानून एवं व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए दो अक्तूबर को आग्रह किया था कि मुजफ्फरनगर दंगा मामले में जेल में बंद भाजपा के दो विधायकों संगीत सोम और सुरेश राणा से जुड़ी अदालती सुनवाई वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की जाए।
दोनों विधायकों से संबंधित सुनवाई आज तय की गई है। सोम और राणा के खिलाफ दंगे में कथित तौर पर शामिल होने के मद्देनजर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत


मामला दर्ज किया गया है जिसमें 62 लोग मारे गए। दोनों विधायक उरई और बांदा जिला कारागार में बंद हैं।
भाजपा विधायक संगीत सोम को कथित तौर पर फर्जी वीडियो अपलोड करने में शामिल होने और उत्तेजक भाषण देने के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था। एक अन्य भाजपा विधायक सुरेश राणा को दंगा भड़काने के लिए उत्तेजक भाषण देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।
बहरहाल, अदालत के आदेश के बाद दोनों विधायक आज अदालत में उपस्थित होंगे। दोनों बांदा और उरई जेल से अदालत रवाना हो चुके हैं।
(भाषा)

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?