मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
तृणमूल कांग्रेस की निकाय चुनाव में शानदार जीत PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Tuesday, 24 September 2013 15:37

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पूरे राज्य में 12 नगर निकायों में से आठ में जीत दर्ज कर ली।
तृणमूल कांग्रेस ने इससे करीब दो महीने पहले ही पंचायत चुनाव में ग्रामीण मतदाताओं के बीच अपनी स्थिति मजबूत की थी।
कांग्रेस दो नगर निकाय में जीतकर दूसरे नम्बर तथा वाममोर्चा एकमात्र एक पर जीत दर्ज करके तीसरे स्थान पर रहा।
राज्य चुनाव आयोग के सचिव तापस राय ने कहा, ‘‘तृणमूल कांगे्रस ने बालुरघाट, बर्धमान, गुशखारा, दुगराजपुर, पानीहाटी, हावड़ा, डायमंड हार्बर और चकदाह नगरनिकायों में जीत दर्ज की।’’
कांग्रेस ने हल्दीबाड़ी और दालखोला नगर निकाय में जीत दर्ज की जबकि वाममोर्चा ने मेखलीगंज नगर निकाय चुनाव जीता।  अलीपुरद्वार नगर निकाय में परिणाम त्रिशंकू रहे क्योंकि कोई भी पार्टी बहुमत तक नहीं पहुंच पाई। तृणमूल कांग्रेस के लिए यह विशेष रूप से नादिया जिले के चकदाह नगर निकाय और और बर्दवान जिले के


बर्दवान नगरनिकाय में बड़ी जीत रही है। बर्दवान नगरनिकाय में तृणमूल कांग्रेस ने सभी 35 वार्डों में जीत दर्ज की। वर्ष 2008 के पिछले नगर निकाय चुनाव में वाममोर्चा के खाते में 30 वार्ड आये थे।
चकदाह नगर निकाय में तृणमूल कांग्रेस ने सभी 21 वार्डों पर जीत दर्ज की। यद्यपि गत चुनाव में एक वार्ड को छोड़कर वाममोर्चा सभी वार्डों में काबिज थी।
24 उत्तर परगना जिले के पानीहाटी नगर निकाय में तृणमूल ने 47 वर्ष बाद वाममोर्चा को बेदखल किया। बर्दवान, चकदाह और बालुरघाट नगर निकाय पर वाममोर्चा का तीन दशक से अधिक समय से काबिज था।
तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी पूर्व में माओवादियों के गढ़ रहे जंगलमहल में विकास परियोजनाओं की समीक्षा के लिए दौरे पर हैं। उन्होंने इस जीत का श्रेय जनता को दिया।
(भाषा)

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?