मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
तूफान ने ली तीन लोगों की जान, 60 घायल PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Monday, 16 September 2013 12:14

चंडीगढ़। पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के कई हिस्सों में कल रात आए तूफान के कारण तीन लोगों की मौत हो गई और करीब 60 लोग घायल हो गए। तेज हवाओं से बिजली आपूर्ति बाधित हो गई और बहुत से पेड़ उखड़ गए।
हवाओं की रफ्तार करीब 70 किलोमीटर प्रति घंटे थी और एक समय इनकी गति 105 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच गई।
अधिकारियों ने बताया कि तूफान में मरने वालों में यहां के एक कॉलेज का 21 वर्षीय एक छात्र भी शामिल है। अपने एक मित्र को छोड़ने यहां के एक निजी कॉलेज गए इस छात्र की दीवार गिरने से मौत हो गई। इस घटना में उसका दोस्त घायल हो गया।
एक अन्य घटना में पंचकूला के रायपुर रानी निवासी 23 वर्षीय एक युवक की उस समय मौत हो गई जब हरियाणा के बरवाला जिले में तूफान के दौरान उसकी मोरटरसाइकिल फिसल गई।
पंजाब के मोहाली में 30 वर्षीय एक व्यक्ति की उस समय मौत हो गई जब वह बस शेल्टर के नीचे खड़ा था। तूफान के चलते पेड़ गिरने से यह शेल्टर गिर पड़ा और उसके नीचे


खड़े व्यक्ति की मौत हो गई। यहां पहुंच रही खबरों में कहा गया है कि करीब 40 मिनट तक चले तूफान से पंजाब और हरियाणा के अमृतसर, लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब, अंबाला, कुरूक्षेत्र और करनाल सहित बहुत से क्षेत्र प्रभावित हुए हैं।
दोनों राज्यों और चंडीगढ़ में पेड़ या इनकी शाखाएं गिरने से करीब 60 लोग घायल हुए हैं। तूफान से दोनों राज्यों और चंडीगढ़ के बहुत से इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। स्थानीय मौसम विभाग के अनुसार क्षेत्र के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ के चलते तूफान आया। अधिकारियों ने बताया कि बहुत सी जगहों पर कुछ घंटे बाद बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई, जबकि ऐसी जगहों पर विद्युत बहाली के लिए अब भी काम चल रहा है जहां तार टूट गए हैं या ये टूटे हुए पेड़ों में उलझ गए हैं। अनेक जगहों पर उखड़े पड़े पेड़ों और टूटी शाखाओं का दृश्य नजर आता है। इसके चलते कई जगहों पर यातायात भी प्रभावित हुआ है।
(भाषा)

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?