मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
कोलकाता : रैगिंग ने ली छात्रा की जान, प्रिंसिपल गिरफ्तार PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Friday, 13 September 2013 09:35

कोलकाता। क्राइस्ट चर्च गर्ल्स स्कूल की प्रिंसिपल को पांचवीं कक्षा की लड़की की मौत के सिलसिले में आज गिरफ्तार कर लिया गया। छात्रा की मौत के बाद क्रुद्ध अभिभावकों ने हिंसक प्रदर्शन किए और संस्थान में तोड़फोड़ किया।


पुलिस ने कहा कि 11 वर्षीय छात्रा की मौत के एक दिन बाद दमदम स्थित स्कूल की प्रिंसिपल हेलन सरकार को कर्तव्य में लापरवाही के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया।
इससे पहले बढ़ते दबाव को देखते हुए क्राइस्ट चर्च गर्ल्स स्कूल की प्रिंसिपल ने आज इस्तीफा दे दिया। लड़की को स्कूल की वरिष्ठ छात्राओं ने कथित रूप से शौचालय में बंद कर दिया था जिसके कारण उसकी मौत हो गई।
उन्हें कल बैरकपुर के अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा ।
स्कूल परिसर में मौजूद बैरकपुर पुलिस कमिश्नरी के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने उग्र अभिभावकों से कहा, ‘‘दमदम के क्राइस्ट चर्च गर्ल्स स्कूल की प्रिंसिपल ने स्कूल के पैड पर इस्तीफा दे दिया है जिस पर स्टांप लगा हुआ है और उन्होंने मुझे इस्तीफा सौंपा है।’’
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने छात्रा की मां रेखा दास से बात की और उन्हें सांत्वना दी। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि वह मामले पर गौर करेंगी।
स्कूल परिसर के अंदर दिन भर चली हिंसा के बाद प्रिंसिपल ने इस्तीफा दे


दिया और फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। 11 वर्षीय ओनड्रिला दास की मौत के विरोध में अभिभावकों ने उग्र रूख अपना रखा है।
स्कूल के मुख्य प्रवेश द्वार पर घेरा डाले प्रदर्शनकारी अभिभावकों ने प्रिंसिपल की तुरंत गिरफ्तारी और घटना की जांच की मांग की।  अभिभावकों ने कहा, ‘‘हम प्रिंसिपल की तुरंत गिरफ्तारी और ओनड्रिला की मौत के जिम्मेदार लोगों को सजा देने की मांग करते हैं।’’
स्कूल परिसर के आसपास आज सुबह से अभिभावकों के उग्र रूख को देखते हुए पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी ।
रैगिंग को लेकर वरिष्ठ छात्राओं द्वारा लड़की को शौचालय में बंद करने के कारण उसकी मौत हो गई ।
बहरहाल पुलिस ने कहा कि स्कूल में तोड़फोड़ करने वाले लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है ।
प्रदर्शन के कारण छह अन्य शिक्षकों के साथ स्कूल परिसर में घिरी प्रिंसिपल ने क्षुब्ध अभिभावकों से माफी मांगी और कहा कि छात्रा की मौत के मामले की जांच होगी।
प्रिंसिपल ने स्कूल के प्रथम तल से माइक्रोफोन पर कहा, ‘‘घटना दुर्भाग्यपूर्ण है और ऐसी घटना फिर नहीं हो, इसके लिए हम हरसंभव कदम उठाएंगे ।’’
भाषा

 

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?