मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
‘सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को मिलेगा आरक्षण’ PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Thursday, 12 September 2013 11:34

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज कहा कि सामान्य वर्ग से ताल्लुक रखने वाले आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को भी आरक्षण का लाभ मिलेगा।
उन्होंने विधान सभा में कहा, ‘‘कमजोर तबके से संबंध रखने वाले लोगों की तरह राज्य के ब्राह्मण, राजपूत, खत्री, पंजाबियों और महाजनों को भी आरक्षण का लाभ मिल सकेगा।’’
कांग्रेस विधायक विनोद शर्मा द्वारा आरक्षण के संबंध में उठाए गए प्रश्न के जवाब में हुड्डा ने कहा कि आरक्षण की सुविधा हरियाणा के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों को भी दी जाएगी।
विनोद शर्मा ने शून्यकाल के दौरान यह प्रश्न उठाया था कि समाज के आर्थिक रूप से कमजोर तबके के लिए आरक्षण की सुविधा के संबंध में कोई साफ निर्देश


नहीं है।
संसदीय कार्य मंत्री रणदीप सिंह सुरजेवाला ने विधान सभा में बताया कि हरियाणा पिछड़ा वर्ग आयोग ने 12 दिसंबर 2012 को सरकार को सौंपी चौथी रिपोर्ट में सामान्य वर्ग से संबंध रखने वाले आर्थिक रूप से कमजोर तबके के लोगों के लिए कम से कम दस प्रतिशत आरक्षण की सिफारिश की है।
उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति और विशेष पिछड़ा वर्ग के लोगों को आरक्षण की सुविधा पहले से ही दी जा रही है इसके अलावा आरक्षण का लाभ सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को ही दी जाए।
(भाषा)

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?