मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
सरपंच की मौत के मामले में हरियाणा के दो विधायकों के खिलाफ आरोपपत्र PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Friday, 09 August 2013 14:30

चंडीगढ़। करनाल जिले के एक गांव के सरपंच की मौत के मामले में सीबीआई ने हरियाणा के दो विधायकों सहित 3 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है।
जांच एजेंसी ने पंचकुला स्थित सीबीआई की एक अदालत में हरियाणा के पूर्व परिवहन मंत्री ओ पी जैन और पूर्व मुख्य संसदीय सचिव जिले राम शर्मा के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है।
जैन के एक निजी सहायक राजिन्दर का नाम भी कल दाखिल आरोपपत्र में है। यह आरोपपत्र सरपंच करम सिंह की मौत के मामले में दाखिल किया गया है।
इस मामले में मृतक के पुत्र राजिन्दर सिंह ने शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में उसने कहा था कि जैन और शर्मा लोगों को सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा दे कर उनसे रूपये लेते थे लेकिन करम सिंह के मामले में किसी भी आवेदक को धन देने के बावजूद नौकरी नहीं मिली। यहां तक कि विधायकों ने रकम लौटाने से भी मना कर दिया।
पानीपत ग्रामीण से निर्दलीय विधायक


रह चुके जैन और असांध से कांग्रेस के विधायक रहे जिले राम ने पूर्व में इन आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए खारिज कर दिया था।
आरोपपत्र में कहा गया है कि पूर्व ग्राम प्रधान आरोपियों से रकम लौटाने के लिए कहते रहे लेकिन रकम नहीं लौटाई गई। इसके बाद उन्होंने 7 जून 2011 को कथित तौर पर आत्महत्या कर ली।
जैन और शर्मा के खिलाफ पहले हत्या का मामला दर्ज किया गया था लेकिन मामले की जांच के बाद उन पर आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप लगाये गए।
दो साल पहले जब यह मामला सुर्खियों में आया तो जैन और जिले राम शर्मा को विधायक पद से इस्तीफा देना पड़ा। बहरहाल, दोनों कहते आए हैं कि पूर्व ग्राम प्रधान की मौत के मामले में उनकी कोई भूमिका नहीं थी।
भाषा

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?